Up News: भयंकर ठंड के चलते इस राज्य में स्कूल 20 तारीख तक बंद, जानें जल्दी

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शीतलहर और ठंड बढ़ती जा रही है. गुरुवार इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही।
 
भयंकर ठंड के चलते इस राज्य में स्कूल 20 तारीख तक बंद
 


उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शीतलहर और ठंड बढ़ती जा रही है. गुरुवार इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

 पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में 0.8 डिग्री की और गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक ठंडी रातें और शीतलहर का सितम जारी रहेगा. ऐसी ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड और अन्य बोर्ड के कक्षा 5 तक के स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. इसके साथ ही 12वीं कक्षा तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी गई है.

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने कक्षा 1 से 5 तक के सभी स्कूलों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी हैं. 15 जनवरी को मकर संक्रांति की छुट्टी होने के कारण कक्षा 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी रहेगी. 

इसके बाद 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और उससे ऊपर के स्कूलों को सुबह 11 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं.

आपको बता दें कि जनवरी में ठंड ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं. दिसंबर के आखिरी सप्ताह से ठंड शुरू हो गई और नए साल पर जनवरी माह में ठंड ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी।

 न्यूनतम के साथ-साथ अधिकतम तापमान भी अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया। बुधवार रात का न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री के बाद गुरुवार रात को पिछली रात का रिकॉर्ड भी टूट गया। न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री रहा. 

इससे पहले 2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री के निचले स्तर पर पहुंच गया था. रजाई के अंदर भी लोगों को ठंड का अहसास हो रहा था। फुटपाथ पर रात गुजारने वालों ने अलाव का सहारा लिया, जबकि घरों में ब्लोअर और रूम हीटर ने कमरे के तापमान को सामान्य करने में मदद की।