Har Ghar Tiranga: जम्मू-कश्मीर में हर घर तिरंगा अभियान की धूम, शहीद फौजी औरंगजेब की मां ने फहराया झंड़ा

 
Har Ghar Tiranga: जम्मू-कश्मीर में हर घर तिरंगा अभियान की धूम, शहीद फौजी औरंगजेब की मां ने फहराया झंड़ा
WhatsApp Group Join Now

Har Ghar Tiranga Abhiyan 2022: आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए भारत देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा सभी भारत वासियों को 'हर घर तिरंगा' अभियान के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से अपनी डिस्प्ले फोटो को तिरंगे में बदलने के लिए भी सबका उत्साह बढ़ा रहे हैं. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस अभियान की गूंज हैं.

शहीद की मां ने फहराया तिरंगा

शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने 'हर घर तिरंगा' अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) की शुरुआत के तहत बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती पुंछ जिले स्थित अपने घर पर तिरंगा फहराया. आपको बता दें कि 44 राष्ट्रीय राइफल्स के औरंगजेब की पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने 14 जून, 2018 को उस समय अपहरण करके हत्या कर दी थी, जब वह ईद मनाने के लिए अपने घर की ओर जा रहे थे. सिपाही औरंगजेब, मेजर रोहित शुक्ला की उस टीम का हिस्सा थे जिसने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी समीर टाइगर (Sameer Tiger) को देखते ही मार गिराया था.

मां को बेटे पर गर्व

बहादुर औरंगजेब की मां राज बेगम ने बीजेपी (BJP) की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रवींद्र रैना के साथ स्वतंत्रता दिवस से पहले सीमावर्ती जिले में हर घर में तिरंगा फहराने का अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है कि बेटा देश के काम आया.

भारत वीरों की भूमि: रैना

रैना ने कहा कि यह बेहद गर्व का क्षण है. उन्होंने कहा कि भारत वीरों की भूमि है और इसके लोगों ने देश को किसी भी खतरे से बचाने के लिए अपने जीवन सहित सब कुछ न्योछावर किया है. रैना ने कहा, 'तिरंगा हमारे खून में है, यह हमारी पहचान है और हम सभी इसे किसी भी चीज से परे प्यार करते हैं.'

आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए इच्छुक भारतीय नागरिक हर घर तिरंगा अभियान के लिए रजिस्ट्रेशन (Har Ghar Tiranga Abhiyan Registration) कर सकते हैं. इसके बाद ऐसा करने वालों को सरकार की ओर से एक सर्टिफिकेट भी जारी किया जा रहा है.