Today Mousum Report: रजाई के साथ कम्बल भी निकाल ले! अभी और सताएगी ठंड, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

 
रजाई के साथ कम्बल भी निकाल ले! अभी और सताएगी ठंड, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Today Mousum Report: पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय ठंड कहर बरपा रही है। सूरज ढलने के बाद मौसम इतना सख्त हो जाता है कि बच्चों और बुजुर्गों को सुरक्षित रखना मुश्किल साबित हो रहा है. मौसम विभाग की ओर से दी गई ताजा जानकारी भी कोई राहत देती नजर नहीं आ रही है. आईएमडी का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक प्रकृति से किसी रहम की उम्मीद न रखें. ठंड अभी कुछ दिन और सताने वाली है. दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा में सुबह 3 बजे के बाद शीतलहर का रेड अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 19 तारीख तक कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. शीतलहर का प्रकोप कल यानी गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रहेगा। हालांकि, राहत की बात यह है कि दिन चढ़ने के साथ ही सूरज तेज किरणों के साथ चमक रहा है। कुछ घंटे धूप में बैठने से लोग ठंड से राहत जरूर महसूस कर रहे हैं.

जानलेवा साबित हो सकता है स्मॉग!
मौसम विभाग की ओर से अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी गई कि अगले कुछ दिनों तक उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. कोहरे की स्थिति कम से कम पांच दिनों तक बनी रहेगी। इस दौरान दृश्यता का स्तर 50 मीटर या उससे कम रहने की संभावना है. ऐसे में रात के समय सड़क पर सफर करने वाले यात्रियों को ज्यादा तेज गाड़ी चलाने से बचना चाहिए.