जिस जामिया आरसीए से पढ़ श्रुति शर्मा ने UPSC किया टॉप, वहां फ्री कोंचिग के लिए इस तारीख तक करें आवेदन

 
जिस जामिया आरसीए से पढ़ श्रुति शर्मा ने UPSC किया टॉप, वहां फ्री कोंचिग के लिए इस तारीख तक करें आवेदन
WhatsApp Group Join Now

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2021 की टॉपर श्रुति शर्मा ने जामिया स्थित आवासीय कोचिंग एकेडमी यानी आरसीए से कोचिंग ली. सिविल सर्विस एग्जाम टॉप करने के बाद श्रुति शर्मा ने जामिया आरसीए के कोचिंग स्टाफ का भी आभार जताया था. अब जामिया आरसीए ने सिविल सर्विस परीक्षा 2022-23 की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग देने आवेदन मांगे हैं.

30 जून तक जामिया आरसीए में किया जा सकेगा आवेदन

जामिया आरसीए में 30 जून तक पंजीकरण किया जा सकेगा. यह पंजीकरण आरसीए की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए है. पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत पंजीकरण की आखिरी तारीख 15 जून थी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने अधिक से अधिक छात्रों को इस प्रक्रिया में शामिल करने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया एक बार फिर शुरू करने का निर्णय लिया है.

30 जून तक अपना पंजीकरण करवाने वाले छात्र जामिया आरसीए की प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकेंगे.

इस साल 9 छात्राओं ने उत्तीर्ण की थी परीक्षा

इस वर्ष जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्थित आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) की कुल नौ छात्राओं ने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की है. इनमें से श्रुति शर्मा ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2021 में प्रथम स्थान हासिल किया है.

30 जून के बाद कोई विस्तार नहीं होगा

जामिया मिलिया इस्लामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर का कहना है कि उम्मीदवारों और उनके माता-पिताओं के बार-बार अनुरोध करने पर 30 जून तक आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) के आवेदन फॉर्म भरने के लिए ऑनलाइन पोर्टल को फिर से खोलने की मंजूरी दी है. दिनांक 30 जून के बाद आगे कोई विस्तार नहीं किया जाएगा.

फ्री कोचिंग के लिए मांगे गए हैं आवेदन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने सिविल सर्विसेस परीक्षा 2022-2023 की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग के लिए ये आवेदन आमंत्रित किए हैं. गौरतलब है कि जामिया आरसीए से कोचिंग लेने वाले 270 छात्र अभी तक सिविल सर्वेंट्स बन चुके हैं. वहीं, राज्य सेवाओं में 400 से अधिक अधिकारियों का चयन हुआ है.

जामिया आरसीए ने सिविल सेवा परीक्षा-2022-2023 की प्रिलिमनरी और मेन परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रावास सुविधा के साथ फ्री कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2022 है.

जामिया विश्वविद्यालय जुलाई माह में 2022 देशभर में दस केंद्रों-दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, हैदराबाद, मुंबई, लखनऊ, गुवाहाटी, पटना, बेंगलुरु और मलप्पुरम (केरल) में उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा.

आधिकारिक वेबसाइट से लें अन्य जानकारी

आरसीए 24 घंटे खुलने वाले पुस्तकालय की सुविधा और एक इकोसिस्टम के साथ वंचित छात्रों को मुफ्त कोचिंग और प्रशिक्षण प्रदान करता है जो सिविल सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक है. पात्रता, परीक्षा केंद्रों और अन्य विवरणों के बारे में विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.