Sania Mirza Net Worth: सानिया मिर्जा और शोएब मलिक? जानें कौन है इनमें सबसे ज्यादा अमीर

 
 Sania Mirza Net Worth: सानिया मिर्जा और शोएब मलिक? जानें कौन है इनमें सबसे ज्यादा अमीर

Sania Mirza Net Worth: भारतीय पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के बारे में जो कुछ भी कहा जाए, उसका जिक्र हो तो सबसे पहले उनकी सफलता और उनके पैसे का होता है। हालांकि, भले ही पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक से तलाक की खबरों की वजह से चर्चा में हों, लेकिन रॉयल लाइफ को जीने के लिए वह किसी की मोहताज नहीं हैं।

लेकिन उनके पैसे और संपत्ति की बात की जाए, तो सानिया मिर्जा अपने पूर्व पति से ज्यादा अमीर हैं। साथ ही, उन्हें अपने टेनिस के कारण दुनिया भर में माना जाता है। उनकी नेट वर्थ की मानें तो 26 मिलियन डॉलर यानी करीब 260 करोड़ रुपये हैं, जो कि बेहद शानदार है।

दुबई में करोड़ों की अवास 

जानकारों के मुताबिक, सानिया मिर्जा के पास हैदराबाद और दुबई शहर में अपने निजी बंगलों की मालिक है, जिनकी कीमत करोड़ों में है। सानिया के हैदराबाद के घर की कीमत के आसपास 13 करोड़ रुपये हैं।

बता दें, सानिया टेनिस के अलावा कई ब्रांडेड एड कंपनियों के साथ भी काम करती हैं, जिससे उन्हें सालाना करोड़ों रुपये की कमाई होती है। इसके अलावा, सानिया ने एक खेल अकादमी भी शुरू की है, जहां वह सभी खिलाड़ियों को खेल की शिक्षा देती हैं।

ब्रांडेड कपड़ों की शौकीन

सानिया को ब्रांडेड कपड़े पहनने और छुट्टियों के समय परिवार के साथ विदेश घूमने का काफी शौक है। वह अपने माता-पिता और बेटे के साथ छुट्टियों पर समर और विंटर वेकेशन के लिए बाहर घूमना पसंद करती हैं।

सानिया जब पहली बार मीडिया के सामने आई थी, तब उनकी शैली और बालों में पहने गए आभूषण ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया था। उनके प्रशंसक उनकी शैली को बहुत पसंद करते हैं और उनकी बात को मानते हैं।

सानिया-शोएब की नेट वर्थ

फाइनेंशियल एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार, 2023 में इंडियन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की कुल नेट वर्थ 26 मिलियन डॉलर यानी 210 करोड़ रुपये से ज्यादा है। उन्होंने ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 60 से 75 लाख रुपये तक चार्ज किया है।

इसके अलावा, उनके पूर्व पति शोएब मलिक की नेट वर्थ भी करीब 25 मिलियन डॉलर यानी 207 करोड़ रुपये के करीब है।