Riya Dabi: टीना डाबी की बहन रिया को भजनलाल सरकार ने दिया गजब का गिफ्ट, खुशी से उछली दोनो बहन

 
टीना डाबी की बहन रिया को भजनलाल सरकार ने दिया गजब का गिफ्ट, खुशी से उछली दोनो बहन

Riya Dabi: यूपीएससी टॉपर टीना डाबी की आईएएस बहन रिया डाबी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने रिया डाबी को नए साल का तोहफा दिया है. 

अब तक एपीओ (पोस्टिंग ऑर्डर की प्रतीक्षा) पर रहीं रिया डाबी को नए साल में पोस्टिंग दी गई है। रिया डाबी को उपखण्ड अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट गिर्वा उदयपुर लगाया गया है। रिया डाबी 2021 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। बहन की तरह उन्हें भी राजस्थान कैडर मिला.

जैसलमेर की पूर्व कलेक्टर और अनुभवी आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग भी है. 

टीना की तरह लोग रिया डाबी के बारे में भी जानना चाहते हैं। पिछले साल रिया डाबी तब सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी। उन्होंने अप्रैल 2023 में आईपीएस मनीष कुमार से कोर्ट मैरिज की थी। रिया और मनीष की शादी बेहद गुपचुप तरीके से हुई थी, जिसका खुलासा गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन से हुआ।

जहां टीना डाबी ने यूपीएससी 2015 परीक्षा में शीर्ष रैंक हासिल की, वहीं उनकी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2021 परीक्षा में अखिल भारतीय 15वीं रैंक हासिल की। आईएएस बनने के बाद रिया की पोस्टिंग अलवर में हुई. 

फिलहाल वह एपीओ (पोस्टिंग ऑर्डर की प्रतीक्षा में) पर थीं। इसी बीच राजस्थान में नई सरकार का गठन हो गया. भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री बने. नई सरकार के गठन के बाद शुक्रवार को एक साथ 72 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया. इनमें रिया डाबी का नाम भी शामिल है.

आईएएस रिया डाबी को उपखण्ड अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट गिर्वा उदयपुर लगाया गया है। रिया ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से पूरी की। दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। 

उनकी पोस्टिंग अलवर जिले में हुई है. पिछले साल ही उन्होंने महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस मनीष कुमार से शादी की है। शादी से पहले आईपीएस मनीष कुमार महाराष्ट्र कैडर में थे। शादी के बाद उन्होंने अपना ट्रांसफर राजस्थान कैडर में करा लिया।

हाल ही में आईएएस टीना डाबी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर क्रिसमस सेलिब्रेशन की तस्वीरें शेयर कीं। इसमें टीना डाबी अपने पति आईएएस प्रदीप गावंडे, बहन आईएएस रिया डाबी और अपने पति आईपीएस मनीष कुमार के साथ नजर आईं.

 टीना डाबी की शेयर की गई फोटो में उनका कुछ महीने पहले जन्मा बेटा भी नजर आ रहा है. कुल मिलाकर इस तस्वीर में तीन आईएएस और एक आईपीएस एक साथ नजर आ रहे थे.