अन्य समाचार

पोर्नहब के सीईओ और सीओओ ने दिया इस्तीफा, वेबसाइट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के विरोध में छोड़ा पद

Vikash Kumar
23 Jun 2022 10:07 AM GMT
पोर्नहब के सीईओ और सीओओ ने दिया इस्तीफा, वेबसाइट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी के विरोध में छोड़ा पद
x
एडल्ट एंटरटेनमेंट पोर्टल पोर्नहब की मूल कंपनी माइंडगीक के सीईओ फेरस एंटोन और सीओओ डेविड टैसिलो के इस्तीफे के पीछे की वजह काफी चौंकाने वाली है.

दुनिया की सबसे बड़ी पोर्न वेबसाइट पोर्नहब के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) फेरस एंटोन और वेबसाइट के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

क्यों दिया अधिकारियों ने इस्तीफा

एडल्ट एंटरटेनमेंट पोर्टल पोर्नहब की मूल कंपनी माइंडगीक के सीईओ फेरस एंटोन और सीओओ डेविड टैसिलो के इस्तीफे के पीछे की वजह काफी चौंकाने वाली है. वैरायटी की रिपोर्ट से पता चली जानकारी के अनुसार न्यू यॉर्कर द्वारा कंपनी पर 8 हजार शब्दों की एक रिपोर्ट के प्रकाशित करने के कुछ वक्त बाद ही वेबसाइट के सीईओ और सीओओ ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया.

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, पोर्नहब ने अपनी वेबसाइट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी और बच्चों के बिना सहमति वाले जबरदस्ती फिल्माए गए यौन वीडियो (पोर्न वीडियो- अश्लील वीडियो) की मेजबानी की थी और प्रकाशित किया था.

क्या कहा कंपनी ने

पोर्नहब के कंपनी के एक अधिकारी ने वेबसाइट को बयान देते हुए बताया कि, एक दशक से भी ज्यादा वक्त तक कंपनी से जुड़े रहने के बाद एंटून और टैसिलो कंपनी छोड़ रहे हैं. कंपनी रणनीतिक रूप से भविष्य की योजनाओं पर काम कर रही है. नए सीईओ और सीओओ की तलश की जा रही है. फिलहाल टीम के सदस्यों द्वारा ही सीईओ और सीओओ के काम को संभाला जा रहा है.

माइंडगीक का बयान

पॉर्नहब की पैरेंट कंपनी माइंडगीक ने इस पूरे मामले पर कहा कि, कंपनी द्वारा पोर्नहब वेबसाइट पर अपलोड किए गए हर एक वीडियो की जांच की जाता है. जिस दौरान यह तय किया जाता है कि वीडियो में कोई भी नाबालिग ना हो. साथ ही वीडियो में दिखाए जाने वाले शख्स से उसकी सहमति भी ली जाती है. हालांकि द न्यू यॉर्कर के मुताबिक उसने कई ऐसी महिलाओं के इंटरव्यू लिए हैं, जिनकी वीडियो पोर्नहब पर अपलोड की गई थी और उनसे इसकी इजाजत भी नही ली गई थी.

Next Story