प्लास्टिक की थैली में इतना कैश देखकर पुलिस भी हुई हैरान ,3 लोगो को किया गया गिरफ्तार

 
प्लास्टिक की थैली में इतना कैश देखकर पुलिस भी हुई हैरान ,3 लोगो को किया गया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर अवैध तरीके से रकम को ट्रांसपोर्ट करने का मामला सामने आया है,  जिसमे पुलिस ने अपराधियों को धर दबोचा है। चेकिंग के दौरान, जीआरपी ने 80 लाख रुपए कैश बरामद किया, जिसे प्लास्टिक झोले में भरकर वाराणसी से कोलकाता ले जाने की कोशिश की जा रही थी।प्लास्टिक के इन झोलों में पांच पांच सौ के नोटों की गड्डियां भरी हुई थी. जिसे पुराने कपड़े से ढंक कर रखा गया था ।

 इस मामले का खुलासा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी ने किया और इसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन गिरफ्तार शख्सों का पश्चिम बंगाल में निवासी थे । जो अवैध तरीके से इतनी भारी रकम को वाराणसी से कोलकाता ले जा रहे थे।

 पुलिस द्वारा बताया गया कि ये लोग इतनी भारी नकदी को प्लास्टिक झोले में छिपाकर ले जा रहे थे, ताकि उनकी आंखों में धूल झोंकी जा सके। यह सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी चुनौती बन गया, जो मानते हैं कि ऐसे तरीके से पैसा ले जाने का इस्तेमाल कर अवैध गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सकता है।

जीआरपी के जवानों ने चेकिंग के दौरान इन तीनों युवकों पर शक किया । जब झोले की तलाशी की गई, तो उनमें छिपे पुराने कपड़े से ढके 80 लाख रुपए की नोट बरामद किए गए 

 इस मामले में पुलिस ने तीनों  लोगो को गिरफ्तार कर हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि यह नकदी ज्वेलरी कारोबारी की है, जिसे वे अवैध तरीके से दूसरे शहर ले जा रहे थे।

 जीआरपी ने इस घटना को इंकम टैक्स और अन्य संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया है।  यह एक ऐसी घटना है की जहां पुराने कपड़े से ढके झोले में इतनी भारी रकम बरामद की गई है।

वाराणसी से कोलकाता जाने वाली ट्रेन पकड़ने से पहले ही पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार किया। यह मामला सुरक्षा एजेंसियों के लिए अलर्ट मोड पर भी  है,पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन एक बड़ा रेलवे स्टेशन है और यहां से हजारों की तादाद में लोग ट्रेन में चढ़ते और उतरते हैं।