Paytm update: पेटीएम को लेकर आई बड़ी खबर, जाने बंद होगा या नहीं

 
 Paytm update: पेटीएम को लेकर आई बड़ी खबर, जाने बंद होगा या नहीं
पेटीएम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ की गई कार्रवाई की समीक्षा की गुंजाइश कम है.

आपको बता दें कि 31 जनवरी, 2024 को रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी और उसे 29 फरवरी के बाद किसी भी तरह के डिपॉजिट या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया था। यह प्रतिबंध उसके वॉलेट पर भी लागू होगा।

सोमवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए आरबीआई गवर्नर ने कहा कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ लिए गए फैसले की समीक्षा की गुंजाइश कम है. उन्होंने यह भी कहा कि आरबीआई व्यापक मूल्यांकन के बाद ही विनियमित संस्थाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई करता है।

इस बात पर जोर देते हुए कि आरबीआई फिनटेक क्षेत्र का समर्थन करता है, दास ने कहा कि वह ग्राहकों के हितों की रक्षा करते हुए वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उम्मीद है कि केंद्रीय बैंक जल्द ही पेटीएम मुद्दे पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों का एक सेट जारी करेगा।

पेटीएम ने यह बात कही
पेटीएम ने अपने ब्लॉग में कहा कि हम अपने यूजर्स और मर्चेंट पार्टनर्स को आश्वस्त करते हैं कि पेटीएम ऐप और सेवाएं पूरी क्षमता से चलती रहेंगी। ऐसे मामलों में जहां हमारा भागीदार पेटीएम पेमेंट्स बैंक बैक-एंड बैंक के रूप में कार्य करता है, हम इन सेवाओं को अन्य भागीदार बैंकों में निर्बाध रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं।