LED Bulb : अब राशन कार्ड से होगा हर घर रोशन,1 राशन कार्ड पर मिल रहे 5 LED बल्ब, जल्दी मौके का फायदा उठाए

 
LED Bulb : अब राशन कार्ड से होगा हर घर रोशन,1 राशन कार्ड पर मिल रहे 5 LED बल्ब, जल्दी मौके का फायदा उठाए
WhatsApp Group Join Now

LED Bulb : अगर आपके पास राशन कार्ड है, तो उससे सिर्फ घर का राशन ही नहीं बल्कि अब आपका घर भी रोशन हो जाएगा। जी हां अब आपका घर एल ई डी बल्ब से रोशन होगा। वो भी बिल्कुल कम दामों में, सुनकर थोड़ा हैरान तो होंगे ही आप पर आपको बता दें कि यह बिल्कुल सच है। आजकल एलईडी बल्ब को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है क्योंकि यह तेज रोशनी के साथ कम बिजली का बिल भी लेते हैं। लेकिन हमारे बाजारों में इनके दाम काफी ज्यादा है जिससे लोग इन पलकों को कब है ले पाते हैं लेकिन अगर ऐसे में आपको पता चले कि यह बल आपको सिर्फ ₹10 में मिल जाएगा तो आपको सुनकर कैसा लगेगा। जी हां अप राशन कार्ड से मिलने वाले राशन के साथ आपको एलईडी बल्ब मिलेंगे।

आपको बता दें कि लोग अपने घरों में तेज रोशनी देने वाले एलईडी बल्ब को लगाना पसंद करते हैं क्योंकि इसका उपयोग करने से बिजली की खपत तो कम होती ही है साथ ही यह बल लंबे समय तक चलते हैं। बाजार में इन एलईडी बल्ब की कीमत काफी ज्यादा है लेकिन इस योजना से आपको यह मात्र ₹10 में मिलेंगे। जी हां आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें 7 और 12 वाट के बल्ब आपको सिर्फ ₹10 में मिलेंगे। इसके साथ ही इन बल्ब ऊपर 3 साल की गारंटी भी दी जा रही है। यह बल्ब सरकारी कंपनी कन्वर्जंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड की तरफ से दी जा रही है जहां हर एक परिवार को पांच बल्ब ₹10 के रेट में दिए जाएंगे।

इस योजना का लाभ गांव गांव नहीं बल्कि शहर शहर तक पहुंचाने का मकसद है। की पुरानी बल्ब को हटाकर न्यू एलईडी बल्ब लगाना चाहिए। जिससे बिजली की खपत को बचाने के साथ-साथ कार्बन उत्सर्जन को कम किया जा सके। सीएलएफ की ओर से साल 2022 के मार्च महीने से सस्ती कीमत यानी सिर्फ ₹10 में एलईडी बल्ब बेचने की योजना शुरू की जा रही थी। राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस 2021 के अवसर पर CESL ने 1 दिन में 1000000 एलईडी बल्ब विस्तारित करने का लक्ष्य हासिल किया।

अब राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना का लाभ हर वर्ग का इंसान उठा सकता है जिनके पास भी राशन कार्ड होगा वे सभी एलईडी बल्ब को पा सकते हैं। सभी एपीएल और बीपीएल परिवारों को निश्चित संख्या में एलईडी बल्ब दिए गए थे। अगर यदि आप ही बलसों को लेना चाहते हैं तो ऑनलाइन वेबसाइट पर ₹10 से लेकर ₹200 तक एक से बढ़कर एक एलईडी बल्ब आपको मिल जाएंगे। तो अगर आपको भी बर्फ लेने हैं तो जल्दी जाकर आवेदन करें