Noida News: 13 फरवरी को दिल्ली में चक्का जाम! किसान संगठनों का ऐलान, नोएडा में धारा 144 लगाई गई

 
13 फरवरी को दिल्ली में चक्का जाम! किसान संगठनों का ऐलान, नोएडा में धारा 144 लगाई गई

Noida News: वैलेंटाइन डे से एक दिन पहले 13 फरवरी को दिल्ली की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा सकती है. कई किसान संगठनों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन का ऐलान किया है. 

किसान संगठन 13 फरवरी को दिल्ली रवाना होंगे और अपनी मांगों के समर्थन में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे. किसानों ने अपने विरोध प्रदर्शन की तैयारियां तेज कर दी हैं.

सोनीपत जिले के खरखौदा में भारतीय किसान नौजवान यूनियन ने ट्रैक्टर मार्च निकाला. किसानों ने कहा कि अगर 13 फरवरी तक उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे दिल्ली की ओर कूच करेंगे.

किसान संगठनों का कहना है कि किसान आंदोलन के दौरान सरकार द्वारा मानी गई मांगें आज तक पूरी नहीं की गई हैं और इन मांगों को पूरा कराने के लिए किसान संगठन दिल्ली कूच की तैयारी कर रहे हैं.

किसान 13 फरवरी को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने के लिए रवाना होंगे. किसान नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी है कि लाठीचार्ज और गोलियों के जरिए किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश न करें.

नोएडा में निषेधाज्ञा लागू
हरियाणा के अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान अधिकारियों से जमीन अधिग्रहण के बदले अधिक मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

इस संबंध में उन्होंने आज महापंचायत और कल गुरुवार को संसद मार्च का आह्वान किया है.

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान समूह स्थानीय विकास प्राधिकरणों द्वारा अधिग्रहीत अपनी भूमि के बदले में उच्च मुआवजे और विकसित भूखंडों की मांग को लेकर दिसंबर 2023 से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

प्रदर्शनकारी किसान समूहों ने अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए बुधवार को किसान महापंचायत और गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में संसद तक मार्च का आह्वान किया है।

किसानों के आंदोलन को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक विभाग ने जनता को दादरी, तिलपता, सूरजपुर, सिरसा, रामपुर-फतेहपुर और ग्रेटर नोएडा की विभिन्न सड़कों पर डायवर्जन की चेतावनी दी है।