Metro News: नोएडा मेट्रो का यात्रियों को तोहफा, सिर्फ एक कार्ड से करें दिल्ली मेट्रो में सफर, जानें पूरी खबर

 
metro news
नोएडा मेट्रो यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। अब नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को एक और खास सुविधा दी जाएगी. 

एनएमआरसी ने नोएडा मेट्रो में टिकट खरीदने के बाद आधे घंटे के भीतर यात्रा करने की बाध्यता खत्म कर दी है। मेट्रो लाइन पर टिकट का उपयोग करने की वैधता पूरे दिन के लिए बढ़ा दी गई है। नोएडा मेट्रो में इस वक्त 50 हजार से ज्यादा यात्री सफर कर रहे हैं.

नियमों में बदलाव
एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम. ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो में यात्रा करने के लिए दो तरह से टिकट खरीदने की सुविधा है. 

पहला, स्टेशन काउंटर से टिकट लें और दूसरा, मोबाइल ऐप से टिकट बुक करें। शर्त यह है कि टिकट बुक करने के बाद 30 मिनट के भीतर इसका इस्तेमाल करना जरूरी था। इसके बाद उन्होंने कोई काम नहीं किया.

 उन्हें काउंटर पर जाकर इसे दोबारा चालू कराना पड़ा। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं. अब यात्री मेट्रो स्टेशन के विंडो टिकट और एनएमआरसी ऐप के माध्यम से बुक किए गए टिकटों का उपयोग दिन में किसी भी समय व्यावसायिक घंटों के दौरान कर सकते हैं।

 वे घर बैठे आसानी से टिकट बुक कर स्टेशन आ सकते हैं और आराम से यात्रा कर सकते हैं।

दिल्ली मेट्रो में कर सकेंगे सफर
नोएडा मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि यात्रा को आसान बनाने के लिए एनएमआरसी और डीएमआरसी एक कॉमन कार्ड लाने की योजना पर काम कर रहे हैं।

 जिससे दोनों (डीएमआरसी और एनएमआरसी) में एक साथ यात्रा की जा सकेगी। इसके सभी तकनीकी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं. यह कार्ड जल्द ही आ जाएगा. वहीं, यात्रा करने के लिए लोग गूगल प्ले स्टोर से नोएडा मेट्रो ऐप डाउनलोड करके टिकट बुक कर सकते हैं।