Chopaltv.com
मिडल क्लास फैमली मैन ने खड़ा किया खुद का कारोबार, जानें गोविंद भादु का सक्सेस मंत्रा
 

Motivational Speaker Govind Bhadu Success Mantra

बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जो अपने मौजूदा हालातों से लड़कर, कुछ बड़ा कर दिखाने के अपने सपनों को पूरा कर पाते हैं।

आज हम आपको ऐसी ही एक शख्सियत के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के चलते एक मुकाम हासिल किया है। हम बात कर रहे हैं गोविंद भादु की जिन्होंने मिडिल क्लास फैमिली से निकलकर अपना खुद का कारोबार खड़ा किया और अब युवाओं का हौंसला बढ़ाते हैं।

                       

युवा उद्यमी और मोटीवेशनल स्पीकर हैं भादु-
गोविंद भादु एक युवा उद्यमी और मोटीवेशनल स्पीकर हैं। उनकी सफलता का सफर काफी कठिनाइयों भरा रहा है।

एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे गोविंद भादु को किसी भी तरह का पूर्व व्यावसायिक ज्ञान नहीं था, लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत और सकारात्मक सोच के दम पर व्यवसाय को स्थापित किया।

शेप योर ड्रीम कार्यक्रम की कि शरूआत-

अपने जीवन को सफल बनाने के बाद गोविंद भादु अब युवाओं को टिप्स दे रहे हैं। उन्होंने शेप योर ड्रीमसेमिनार की शुरुआत की है, इसके जरिए वह युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने में मदद कर रहे हैं।

शेप योर ड्रीमप्रोग्राम उन युवाओं का हौसला बढ़ाता है, जो अपने सपनों का पीछा करने से बिल्कुल भी नहीं कतराते।


 

कार्यक्रम में क्या है खास-

मोटिवेशनल स्पीकर गोविंद भादु अपने कार्यक्रम शेप योर ड्रीम के जरिए ऐसे लोगों को नया रास्ता दिखाते हैं जो सपनों के पूरे न होने पर अपना जीवन समाप्त करने की कोशिश करते हैं

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को उनके अंदर उपस्थित क्षमता की पहचान कराना है, जिससे कि वो अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें।

कार्यक्रम के तहत सेमिनार का आयोजन किया जाता है, जिसमें हिस्सा लेने वाले युवा अपनी चुनौतियों के बारे में मोटीवेशनल स्पीकर गोविंद भादु से बात कर सकते हैं।

क्या है सक्सेस मंत्र-
गोविंद भादु का मानना है अगर कोई व्यक्ति एक मिडिल क्लास परिवार से संबंध रखता है तो इसका मतलब ये नहीं कि वो बड़े सपने देखना बंद कर दे या फिर वह यह सोचे कि समय उसके पक्ष में नहीं है।

उसके अंदर हर छोटे-बड़े सपने को सच करने की क्षमता है, बस आवश्यकता है उसका हौसला बढ़ाने की और सही दिशा मे प्रयास करने की। अगर कोई निराशा में डूबे व्यक्ति को अपनी बातों से प्रोत्साहित करता है तो उस व्यक्ति में सकारात्मक बदलाव देखा जा सकता है।