Nirmal Tanwar : शादी के बंधन में बंधने जा रही है वॉलीबाल कप्तान निर्मल तंवर, जानिए किसके साथ लेगी सात फेरे

 

Nirmal Tanwar : भारतीय वॉलीबाल टीम की कप्तान निर्मल तंवर को तो आप सभी जानते ही होंगे। यह खिलाड़ी किसी परिचय की मोहताज नहीं है। यह खिलाड़ी 27 जनवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रही है। आसन कलां गांव की रहने वाली निर्मल का विवाह हरियाणा के चरखी दादरी के रहने वाले रेलवे अधिकारी दीपक भाटी के साथ होगा। बिना दहेज के होने जा रहा यह विवाह समाज में नजीर बनेगा।

 बता दें कि इस खिलाड़ी की शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी है। मंगलवार को उनके गांव में ही उनकी हल्दी की रस्म अदा की गई है। आज मेहंदी की रस्म होगी। निर्मल 2019 में भारतीय टीम की कप्तान बनी थीं। पिछले चार वर्ष से बतौर कप्तान निर्मल कई बार भारतीय वॉलीबाल टीम को पदक दिलवा चुकी हैं।

निर्मल के होने वाले पति रेलवे अधिकारी दीपक भाटी ने उनके मैच के वीडियो यूट्यूब पर देखे थे। तभी से निर्मल से विवाह करने का सोच लिया था। वर्ष 2022 में निर्मल के घरवालों ने रिश्ता पक्का कर विवाह की तिथि तय कर दी थी।

निर्मल रेलवे में टीटी हेड के पद पर पुणे में कार्यरत हैं और रेलवे की टीम की कमान भी संभालती हैं। दीपक भाटी मुंबई में तैनात हैं। 2019 में यूपीएससी में 54वीं रैंक के साथ उन्होंने परीक्षा पास की थी। 

आपको बता दें कि निर्मल के पिता मदनलाल का 17 मई 2021 को हृदयाघात से निधन हो गया था। निर्मल के पिता चाहते थे कि उनके बच्चे खेल में अच्छा प्रदर्शन करें। पांच सितंबर 1996 को पानीपत के आसन कलां गांव में जन्मी निर्मल तंवर ने नौ वर्ष की आयु में इसलिए ही वॉलीबाल खेलना शुरू कर दिया था।