Kisan News: लोकसभा चुनाव से पहले किसानों ने कसी कमर, 26 जनवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर यात्रा, करेंगे दिल्ली कूच

 
लोकसभा चुनाव से पहले किसानों ने कसी कमर, 26 जनवरी को निकालेंगे ट्रैक्टर यात्रा, करेंगे दिल्ली कूच

Kisan News: एमएसपी गारंटी कानून बनाने समेत किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किसान संगठन एक बार फिर एकजुट होने लगे हैं। इसी कड़ी में एसकेएम के आह्वान पर विभिन्न किसान संगठनों ने चरखी दादरी में बैठक की और किसान आंदोलन फिर से शुरू करने पर मंथन किया.

   किसान संगठनों के अलावा पंचायत खाप और मजदूर संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. किसानों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने के अलावा आंदोलन शुरू करने पर चर्चा की गई.

आपको बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान संगठनों ने देश में फिर से किसान आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है. इसी क्रम में किसान सभा के अध्यक्ष रणधीर कुंगड़ के नेतृत्व में कई किसान संगठन, फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार और अन्य संगठनों के पदाधिकारी दादरी में एकजुट हुए.

यहां किसानों ने केंद्र सरकार पर किसानों की मांगें पूरी नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अब किसान फिर से किसान आंदोलन शुरू करेंगे. जरूरत पड़ी तो दिल्ली बॉर्डर पर डेरा डालकर फिर से लड़ाई लड़ी जाएगी। पंचायत खापों के सहयोग से किसान आंदोलन शुरू किया जाएगा।

   इसी कड़ी में जहां 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा, वहीं 16 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा पंजाब के जालंधर में आंदोलन पर मंथन करेगा. एसकेएम के आह्वान पर किसान अपना आंदोलन आगे बढ़ाएंगे.