महिला-पुरूष वर्ग के चार भार वर्ग में जेजेटीयू ने झटके तीन गोल्ड

 
 महिला-पुरूष वर्ग के चार भार वर्ग में जेजेटीयू ने झटके तीन गोल्ड

पहले दिन मेजबान श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनू का रहा दबदबा
: महिला-पुरूष वर्ग के चार भार वर्ग में जेजेटीयू ने झटके तीन गोल्ड

झुंझुनू। ऑल इंडिया इंटर युनिवर्सिटी ताइक्वांडो चैंपियनशिप के पहले दिन मेजबान श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनू के खिलाडियों का दबदबा रहा। पहले दिन महिला-पुरूष वर्ग में दो-दो भार वर्गों में हुए मुकाबलों में तीन वर्गों में श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनू के खिलाडियों ने तीन स्वर्ण पदक जीते, जबकि एक भार वर्ग में रजत पदक जीता।

dfyer

श्री जेजेटी युनिवर्सिटी कैंपस में बुधवार से शुरू हुई ऑल इंडिया इंटर युनिवर्सिटी ताइक्वांडो चैंपियनशिप में पहले दिन चार भार वर्ग के मुकाबले हुए। परिणाम की जानकारी देेते हुए खेल निदेशक डाॅ अरूण कुमार ने बताया कि पुरूष वर्ग के दोनों भारवर्ग में मेजबान युनिवर्सिटी का दबदबा रहा। श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनू के खिलाडी नीतेश ने 63 किलोग्राम से कम भारवर्ग में स्वर्ण पदक, कर्नाटक युनिवर्सिटी धारवाड के नमित कुमार ने रजत पदक, चंडीगढ युनिवर्सिटी मोहाली के गौरव ने पहला कांस्य व एसआरटीएम नांदेड के सुमित राठौर ने दूसरा कांस्य पदक जीता।

sfgs

hyey

मेजबान युनिवर्सिटी के खिलाडी नीतेश ने अपने पहले मुकाबले में मणिपुर युनिवर्सिटी के ई राकेश सिंह को, दूसरे मुकाबले में पंजाब युनिवर्सिटी चंडीगढ के शुभम को, तीसरे मुकाबले में एमडीयू रोहतक के दीपांशु को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल मुकाबले में नीतेश ने चंडीगढ युनिवर्सिटी मोहाली के गौरव को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया और फाइनल मुकाबले में कर्नाटक युनिवर्सिटी धारवाड के नमित कुमार को हराते हुए स्वर्ण पदक जीत लिया। इसी प्रकार 68 किलोग्राम से कम भार वर्ग में श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनू के अजय ने स्वर्ण पदक, एसयू युनिवर्सिटी कोल्हापुर के ठाकुर परमजीत कबीर सिंह ने रजत पदक, निर्वाण युनिवर्सिटी जयपुर के अर्जुन सोनी ने पहला कांस्य व एमडीयू रोहतक के राहुल ने दूसरा कांस्य पदक जीता।

truu

इसी प्रकार लडकियों के दो भार वर्ग के मुकाबले हुए। इसमें 46 किलोग्राम से कम भार वर्ग में एमडीयू रोहतक की सोनिया ने स्वर्ण पदक, श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनू की प्रियंका ने रजत पदक, केयू युनिवर्सिटी नैनीताल की ज्योति ने पहला कांस्य पदक व केरला युनिवर्सिटी की सुवाथी ने दूसरा कांस्य पदक जीता। इसी प्रकार 67 किलोग्राम से कम भार वर्ग में श्री जेजेटी युनिवर्सिटी झुंझुनू की आफरीन हैदर ने स्वर्ण पदक, एमडीयू रोहतक की श्रुति चौधरी ने रजत पदक, एलपीयू फगवाडा की सोनिया शर्मा ने पहला कांस्य पदक व मणिपुर युनिवर्सिटी की ए उत्तारानी देवी ने दूसरा कांस्य पदक जीता।

turu