सिर से पैर तक 90 करोड़ के गहने, मेकअप का खर्च 30 लाख, जब पापा की परी बनी दुल्हनिया

 
सिर से पैर तक 90 करोड़ के गहने, मेकअप का खर्च 30 लाख, जब पापा की परी बनी दुल्हनिया

खासकर बिजनेसमैन, राजनेता और अभिनेताओं की शादियां सोशल सुर्खियों में रहती हैं। हम आपको कुछ साल पहले हुई एक हाई बजट शादी के बारे में बता रहे हैं। इस शादी को भारत की सबसे महंगी शादी कहा जाता है। इस शादी के आयोजन में जितना पैसा खर्च किया गया वह आपको एक पल के लिए हैरान कर देगा, क्योंकि इतने पैसे से हजारों गरीबों की जरूरतें पूरी की जा सकती हैं।


इस शाही शादी पर 500 करोड़ रुपये खर्च हुए थे, जिसमें एक खास सेट का निर्माण भी शामिल था। इसमें दिखाया गया है कि भारत की सबसे महंगी शादी कहां हुई और इस पर किसने कितना पैसा खर्च किया। शादी में मेहमानों के स्वागत से लेकर दुल्हन के आभूषण और पोशाक तक, हर चीज का विवरण यहां है।

 

 

इस पर मंत्री ने भारी भरकम रकम खर्च की, जबकि इस शाही शादी का आयोजन कर्नाटक में किया गया था. पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी पर 500 करोड़ रुपये खर्च किए. ये रॉयल वेडिंग फंक्शन 5 दिनों तक चला और इसमें 50,000 से ज्यादा लोग शामिल हुए.


इस बड़े आयोजन में मंत्री ने विशेष इंतजाम किये जिससे ऐसा लगा मानो नया साल आ गया हो. इस शादी में उन्होंने पूरी शानो-शौकत दिखाई. मेहमानों के लिए दो पांच सितारा होटलों में 1500 कमरे बुक किए गए थे और उन्हें विवाह स्थल तक पहुंचाने के लिए 15 हेलीकॉप्टर और 2000 निजी टैक्सियां तैनात की गई थीं।