IPS कलानिधि नैथानी और वैभव कृष्ण समेत 40 अफसरों को बनाया गया DIG, देखें पूरी लिस्ट

 
IPS कलानिधि नैथानी और वैभव कृष्ण समेत 40 अफसरों को बनाया गया DIG, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश में नए साल के मौके पर 40 आईपीएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा मिला है. बड़ी संख्या में एसएसपी रैंक के अधिकारियों को डीआइजी के पद पर प्रोन्नति दी गयी है.

डीआइजी में प्रमोशन पाने वालों में प्रभाकर चौधरी, गौरव सिंह, कलानिधि नैथानी और वैभव कृष्ण जैसे तेजतर्रार आइपीएस अधिकारी शामिल हैं।

इसके साथ ही वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रमित शर्मा और संजीव गुप्ता को एडीजी पद पर प्रमोशन मिल गया है. इसके अलावा 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी को आईजी पद पर प्रोन्नति दी गई है.

जानकारी के मुताबिक 2010 बैच के कई आईपीएस अधिकारियों को DIG पद पर प्रमोशन मिला है. इसमें कुलदीप नारायण, मनीराम सिंह, किरण यादव, प्रमोद कुमार तिवारी, पूनम और कुंतल किशोर डीआइजी बने हैं.

इसके अलावा इस लिस्ट में संजीव त्यागी, शगुन गौतम, हरीश चंद्र, सत्यार्थ अनिरुद्ध, सुरेश्वर, रामजी सिंह यादव, शहाब राशिद खान, एस आनंद के नाम भी शामिल हैं।

वैभव कृष्ण, कलानिधि नैथानी, गौरव सिंह, प्रभाकर चौधरी, सतेंद्र कुमार, शिवहरि मीना, राहुल राज, शफीक अहमद, राधेश्याम और कल्पना सक्सैना डीआइजी बने हैं।

इसके साथ ही आईपीएस संजय सिंह और राम किशन भी DIG बन गए हैं. साल के अंत में राकेश पुष्कर और मनोज कुमार सोनकर को भी डीआइजी पद पर प्रमोशन मिल गया.

इसी तरह 2006 बैच के डीआइजी पद पर तैनात अधिकारियों को आइजी पद पर प्रोन्नति दी जायेगी. इसी तरह 1991 और 1992 बैच के अधिकारियों को डीजी पद पर प्रोन्नति देने की अनुशंसा की गयी है.

   

आपको बता दें कि हाल ही में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के नेतृत्व में हुई डीसीपी बैठक के बाद आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया है. बैठक में करीब 80 आईपीएस अधिकारियों के नामों पर विचार किया गया है, जिनमें से कुछ के लिफाफे सील कर दिए गए हैं. बाकी सभी को प्रमोशन की अनुशंसा की गयी है.