Natural gas price hiked: त्योहारी सीजन में आम आदमी को महंगाई का झटका, रसोई गैस, सहित सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में लगेगी आग

 

पहले ही महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है लगातार बढ़ती महंगाई से पूरे घर का बजट बिगड़ा हुआ है इसी बीच लोगों को झटका देने वाली खबर सामने आई है। जी हां जहां इंसान सोच रहा था कि अक्टूबर में बढ़ती महंगाई से थोड़ी राहत मिलेगी लेकिन ऐसा होने के बजाये त्योहारी सीजन में न सिर्फ नेचुरल गैस की कीमत बढ़ी हैं बल्कि आने वाले दिनों में सीएजी और पीएनजी भी महंगी होने वाली है।

CNG-PNG की बढ़ेगी कीमत!

इस बढ़ोतरी के बाद अब ये अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्टूबर महीने की शुरुआत से ही रसोई गैस के दामों में वृद्धि हो सकती है. गौरतलब है कि 1 अक्टूबर को होने वाली कीमतों की समीक्षा में नैचुरल गैस के दाम बढ़ाए जा सकते है. दरअसल, सरकार की तरफ से हर 6 महीने में कीमत तय की जाती है. यह समीक्षा हर साल 1 अप्रैल और 1 अक्टूबर को करती है. अब नेचुरल गैस की कीमत बढ़ने पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएनजी की कीमत बढ़ाई जा सकती हैं.

कच्चे तेल की कीमत में भी बढ़ोतरी

इसके अलावा शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमत में तेजी देखने को मिली. कच्चे तेल की कीमत 27 रुपये की तेजी के साथ 6,727 रुपये प्रति बैरल हो गई. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चे तेल के अक्टूबर महीने में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत में तेजी दर्ज की गई. अक्टूबर महीने में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 27 रुपये या 0.4 प्रतिशत की तेजी के साथ 6,727 रुपये प्रति बैरल हो गई. आपको बता दें कि इसमें 6,085 लॉट का कारोबार हुआ. बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों के जरिए अपने सौदों का आकार बढ़ाने से कच्चा तेल वायदा कीमतों में तेजी आई.