Indian Railways Booking : इंडियन रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, आज से ये लोग ट्रेन में नहीं कर पाएंगे सफर, आपने भी कराया है टिकट तो जल्दी से करें चेक
 

Indian Railways Booking : ट्रेन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है। अगर आपका भी कल से यानी 10 जनवरी के बाद का कोई रिजर्वेशन है या फिर आप ट्रैवल का प्लान बना रहे हैं तो जान लें कि आप ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे। जी हां... देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। आइए आपको बताते हैं कि 10 जनवरी के बाद कौन ट्रेन में सफर कर पाएगा और कौन नहीं कर पाएगा...

Will not be Able to Travel After January 10

दक्षिण रेलवे (Southern Railway) ने तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए एक अहम फैसला लिया है, जिसमें कहा गया है कि आगामी 10 जनवरी के बाद ट्रेन में सिर्फ वही लोग चढ़ सकते हैं। जिनके पास में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट है यानी जिन्होंने कोरोना की दोनों डोज लगवा रखी है।

The Southern Railway has taken an important decision in view of the rapidly increasing cases of corona, in which it has been said that only those people can board the train after January 10. Those who have a certificate of both doses of corona vaccine, ie those who have got both doses of corona.

Southern Railway Gave Information

आपको बता दें जिन भी लोगों के कोरोना की दोनों डोज नहीं लगी है। वह ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे। हालांकि ऐसी गाइडलाइन अभी तक सिर्फ दक्षिणी रेलवे (Southern Railway) की ओर से जारी की गई है यानी ये नियम सिर्फ चेन्नई क्षेत्र के लोगों पर ही लागू होगा।

Will Have to Pay a Fine of Rs 500

इसके अलावा दक्षिणी रेलवे (Southern Railway) की नई गाइडलाइन के मुताबिक, रेलवे परिसर में मास्क न पहनने वाले यात्रियों को भी 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां के रेलवे विभाग ने 6 जनवरी को नई गाइडलाइन जारी की है।

Must Show Certificate

रेलवे ने बताया है कि उपनगरीय ट्रेन सेवा को 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलाया जाएगा, जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा न रहे। इसके अलावा यात्रियों को यात्रा टिकट लेने के लिए कोरोना का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। बिना सर्टिफिकेट आप सफर नहीं कर पाएंगे।

Earlier There Was a Fine of Rs 100

आपको बता दें पहले रेलवे मास्क न लगाने पर 100 रुपये का फाइन था, लेकिन पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस फाइन को बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया है। वहीं, क्षेत्रों के हिसाब से रेलवे विभाग की ओर से गाइडलाइन जारी की जा रहीं हैं। पश्चिम रेलवे (Western Railway) रतलाम मंडल की तरफ से नए वैरिएंट ओमिक्रान (Omicron Virus In India) के प्रकोप को देखते हुए रेलवे बोर्ड (Railway Board) की तरफ से भी नई गाइडलाइन जारी की गई है।