राजस्थान में इनकम टैक्स ने की रेड, कई फैक्ट्रियों पर मारा छापा, मचा हड़कंप

 
 राजस्थान में इनकम टैक्स ने की रेड, कई फैक्ट्रियों पर मारा छापा, मचा हड़कंप
 


राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बाद इनकम टैक्स विभाग फिर एक्टिव हो गया है.

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बाद इनकम टैक्स विभाग फिर एक्टिव हो गया है। पाली जिले में सुबह 6 बजे जैसे ही 25 से 30 कारों में सवार होकर इनकम टैक्स के अधिकारियों ने एक औद्योगिक समूह के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इसके बाद व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार पाली में गोगड़ फेब्रिक्स पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। जहां अभी जांच कार्रवाई चल रही है। इसके साथ ही गोगड़ फेब्रिक्स के मालिक के घर वीडी नगर में भी टीम ने दबिश दी है। इसके साथ ही मुनीम हाउसिंग बोर्ड में रहता है। जिसके यहां भी इनकम टैक्स की टीम पड़ताल कर रहीं है।

इस दौरान पाली पुलिस भी मौके पर मौजूद है। जिन ठिकानों पर इनकम टैक्स की जांच कार्रवाई चल रही है। वहां पर पुलिस सुरक्षा तैनात है। बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपति के मामले में आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की जा रही है।

गोगड़ फेब्रिक्स के मालिक दो भाई है। पीयूष गोगड़ और भरत गोगड़ की पाली के अलावा दूसरे जिलों में भी फैक्ट्रियां बताई जा रही है। सामने आ रहा है कि पाली के साथ ब्यावर में भी इनकम टैक्स की टीम ने फैक्ट्री व अन्य स्थानों पर दबिश दी है। सुबह से ब्यावर में भी आयकर विभाग के अधिकारी फैक्ट्री व अन्य ठिकानों पर दस्तावेज खंगाल रहे है। प्रदेश में कई स्थानों पर इनकम टैक्स की टीम की छापेमारी कार्रवाई चल रही है.

बालोतरा, उदयपुरवाटी व कई अन्य स्थानों पर भी व्यापारियों की फेक्ट्रियां होने की वजह से यहां भी इनकम टैक्स की कार्रवाई होने की बात सामने आ रहीं है। गोगड़ फेब्रिक्स की ओर से कपड़ों की रंगाई छपाई का काम किया जाता है। राजस्थान में और बाहर दूसरे कई राज्यों में व्यापार किया जाता है..