IAS Tina Dabi Salary: आईएएस टीना डाबी को मिलती है इतनी सैलरी, सरकार देती है ये मूलभूत सुविधाएं

 
 IAS Tina Dabi Salary: आईएएस टीना डाबी को मिलती है इतनी सैलरी, सरकार देती है ये मूलभूत सुविधाएं

IAS Tina Dabi Salary: lAS टीना डाबी देश की मशहूर आईएएस अफसरों में से एक हैं। कलेक्टर बनने के लिए यूपीएससी की परीक्षा पास करना ही काफी नहीं है। इसके लिए यूपीएससी क्लियर करने के बाद कलेक्टर बनने तक के सफर में भी कई साल लग जाते हैं। इसके लिए पहले ट्रेनिंग दी जाती है। उसके बाद अलग-अलग विभागों में पोस्टिंग दी जाती है। उसके बाद तय होता है कि किस जिले का कलेक्टर बनाया जाएगा।

 IAS Tina Dabi Salary

टीना डाबी 2015 बैच की IAS अधिकारी हैं। वह अपने बैच की टॉपर थी। टीना डाबी राजस्थान कैडर की IAS अधिकारी हैं। टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान के जैसलमेर जिले की कलेक्टर हैं। वे इस जिले के 65वें कलेक्टर हैं। आप कलेक्टर के वेतन के बारे में जानते हैं। आज हम आपको कलेक्टर के वेतन और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बता रहे हैं।

 IAS Tina Dabi Salary

टीना डाबी सैलरी

वेतन की बात करें तो राजस्थान सरकार में जिलाधिकारी का वेतन 1.34 लाख रुपये से लेकर 1.45 लाख रुपये तक है। इससे पहले आईएएस टीना डाबी वित्त विभाग में पदस्थापित थीं। तब टीना डाबी की सैलरी 56100 रुपए महीना थी।

 IAS Tina Dabi Salary

जब एक आईएएस अधिकारी कैबिनेट सचिव के पद पर पहुंचता है, तो उसे प्रति माह लगभग 2,50,000 रुपये का वेतन दिया जाता है। IAS का सर्वोच्च पद कैबिनेट सचिव होता है। इस पोस्ट पर सबसे ज्यादा सैलरी भी मिलती है।