IAS Srushti Jayant Deshmukh: आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख की मार्कशीट हो रही वायरल! जानिए कितने आए थे 12वीं में नंबर

 
IAS SRUSHTI DESHMUKH,IAS SRUSHTI DESHMUKH MARKSHEET,IAS SRUSHTI DESHMUKH MARKSHEET VIRAL,IAS SRUSHTI DESHMUKH SUCCESS STORY,IAS SUCCESS STORY,SUCCESS STORY

IAS Srushti Deshmukh Marksheet Viral: आईएएस अधिकारों की मोटिवेशनल स्टोरीज से पता चलता है कि कैसे दिन रात मेहनत करके  उसका फल एक दिन जरूर देखने को मिलता है। वहीं कुछ दिनों से IAS सृष्टि जयंत देशमुख की मार्कशीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल रही है। आपको बता दें सृष्टि सोशल मीडिया के माध्यम से  यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों मशवरें देती हैं।  उन्होंने  बताया कि सिविल सेवा परीक्षा सफल करने के एक अलग तरह से योजना बनानी बहुत महत्वपूर्ण है।  

अगर तैयारी सही तरीके से की जाए तो सृष्टि के मुताबिक आईएएस की परीक्षा पास करना इतना भी मुश्किल नहीं है। सृष्टि का दावा है कि अकादमिक एक्टिविटी के लिए उनकी हमेशा एक स्ट्रॉन्ग प्रेफरेंस रही है। उन्होंने सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा में 93.2 प्रतिशत और कक्षा 10 की परीक्षा में 10 सीजीपीए हासिल किया था। 

IAS SRUSHTI DESHMUKH

आईएएस सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी की परीक्षा पहले ही प्रयास में पास कर ली थी। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके दो मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सृष्टि सोशल मीडिया में एक्टिव रहती हैं और अपने निजी और सार्वजनिक जीवन के पलों को शेयर करती रहती हैं। 

IAS SRUSHTI DESHMUKH

 2018 की यूपीएससी परीक्षा में सृष्टि देशमुख ने 5वीं रैंक हासिल की थी।  इसी के साथ आपको बता दें कि सृष्टि जयंत देशमुख हमेशा से अव्वल रहने वाली छात्रा रही हैं। उन्होंने कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल, बीएचईएल, भोपाल में भाग लिया और अपनी कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षा में 93.4 प्रतिशत के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

IAS SRUSHTI DESHMUKH

भोपाल के कस्तूरबा नगर (मध्य प्रदेश) की रहने वाली सृष्टि ने 23 साल की छोटी उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी। उनका जन्म 1995 में हुआ था। वह संगीत को अपना प्राथमिक शौक मानती हैं। वह हर दिन योग और ध्यान भी करती हैं।