IAS परी बिश्नोई उदयपुर में विधायक के साथ आज लेगी सात फेरे , ऐसा होगा माहोल

 
IAS परी बिश्नोई उदयपुर में विधायक के साथ आज लेगी सात फेरे , ऐसा होगा माहोल

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पोते और बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई राजस्थान की आईएएस परी बिश्नोई से शादी करने जा रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों 22 दिसंबर को उदयपुर में शादी करेंगे. आपको बता दें कि परी बिश्नोई राजस्थान कैडर की आईएएस हैं। उनका जन्म राजस्थान के बीकानेर जिले में हुआ था।

trurtu


परी बिश्नोई राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। उनके दादा चार बार गांव के सरपंच रह चुके हैं. परी के पिता मनीराम एक वकील हैं और उनकी मां सुशीला अजमेर में जीआरपी पुलिस अधिकारी हैं। उनकी शिक्षा सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल में हुई।

jurtu

इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के दौरान सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। ग्रेजुएशन के बाद परी ने एमडीएस यूनिवर्सिटी, अजमेर से पॉलिटिकल साइंस में पीजी किया।

यूपीएससी की तैयारी के दौरान परी ने नेट जेआरएफ भी पास किया. आख़िरकार साल 2019 में परी ने अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी भी पास कर लिया. उन्होंने ऑल इंडिया में 30वीं रैंक हासिल की थी.

uytu

परी और भव्या की शादी आज 22 दिसंबर को उदयपुर में होगी। इसके बाद तीन जगहों पर रिसेप्शन होंगे. पहला रिसेप्शन 24 दिसंबर को राजस्थान के पुष्कर में होगा। इसमें करीब 50 हजार लोग हिस्सा ले सकते हैं.

दूसरा रिसेप्शन 26 दिसंबर को भव्या के घर आदमपुर, हिसार जिले में होगा. यहां करीब डेढ़ लाख लोग शामिल होंगे. तीसरा रिसेप्शन 27 दिसंबर को दिल्ली में होगा.