IAS News: राजीव वर्मा बने चंडीगढ़ के नए एडवाइजर, 1992 बैच के हैं IAS अधिकारी, इसके पहले पुडुचेरी में थे सचिव

 
राजीव वर्मा बने चंडीगढ़ के नए एडवाइजर, 1992 बैच के हैं IAS अधिकारी, इसके पहले पुडुचेरी में थे सचिव

IAS News: प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित को तीन माह बाद अपना सलाहकार मिल गया है। केंद्र सरकार की ओर से राजीव वर्मा को चंडीगढ़ प्रशासक का सलाहकार नियुक्त किया गया है. वहीं आईएएस पूर्वा गर्ग का अब चंडीगढ़ प्रशासन से अंडमान निकोबार ट्रांसफर कर दिया गया है. उनकी जगह आईएएस चौधरी अभिजीत विजय पुडुचेरी से चंडीगढ़ प्रशासन की कमान संभालेंगे.

वर्मा 1992 बैच के आईएएस अधिकारी हैं जो वर्तमान में पांडिचेरी के मुख्य सचिव के पद पर तैनात हैं। आदेश जारी होने के बाद उम्मीद है कि राजीव वर्मा अगले सप्ताह चंडीगढ़ आकर अपना पदभार संभालेंगे. तीन माह पहले डॉ. धर्मपाल के सेवानिवृत्त होने के बाद से सलाहकार का पद खाली था। सलाहकार का प्रभार गृह सचिव के पास है.

वर्मा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन भी होंगे.
नवनियुक्त सलाहकार चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन भी होंगे। इसके साथ ही आईएएस पूर्वा गर्ग का तबादला चंडीगढ़ प्रशासन से अंडमान निकोबार कर दिया गया है. उनकी जगह आईएएस चौधरी अभिजीत विजय पुडुचेरी से चंडीगढ़ प्रशासन की कमान संभालेंगे. पूर्वा गर्ग वर्तमान में CITCO के चेयरमैन के पद पर तैनात थीं।

राजीव वर्मा मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं

सलाहकार के पद पर AGMUT (अरुणाचल, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के अधिकारियों को नियुक्त किया जाता है। राजीव वर्मा अप्रैल 2022 से पांडिचेरी के मुख्य सचिव के पद पर तैनात हैं. केंद्र सरकार ने राजीव वर्मा को चंडीगढ़ भेजने के साथ ही साल 1994 बैच के शरत चौहान को अरुणाचल प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया है. आईएएस राजीव वर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।