IAS IPS Transfer: UP में आईपीएस के तबादले, एक दिन पहले 18 आईपीएस को इधर से उधर किया

 
UP में आईपीएस के तबादले, एक दिन पहले 18 आईपीएस को इधर से उधर किया

IAS IPS Transfer: यूपी में शुक्रवार को एक और आईपीएस अधिकारी का तबादला कर दिया गया है. ताजा अपडेट के मुताबिक आशीष तिवारी को फिरोजाबाद एसपी पद से हटा दिया गया है. 2012 बैच के आईपीएस आशीष तिवारी को एसपी सीबीसीआईडी कोऑपरेटिव सेल बनाया गया है। इससे पहले गुरुवार को 18 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था. 24 घंटे के अंदर एक और आईपीएस अधिकारी का तबादला कर दिया गया है.


आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को 11 जिलों के कप्तान समेत 18 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया. तीन रेंज में भी बदलाव हुआ है. कानपुर में आईजी और झाँसी व वाराणसी में नये डीआईजी तैनात किये गये हैं। इसके अलावा बलिया, मुजफ्फरनगर, अलीगढ, बहराईच, कासगंज, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, फिरोजाबाद, बदांयू, चित्रकूट और श्रावस्ती के पुलिस कप्तान बदल दिये गये हैं. डीआइजी पद पर प्रोन्नति पाने वाले कलानिधि नैथानी को झांसी रेंज, जोगेंद्र कुमार को कानपुर रेंज और डॉ. ओम प्रकाश सिंह को वाराणसी रेंज की जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात अपर्णा रजत कौशिक को कासगंज का एसपी बनाया गया है.

नए साल पर आईपीएस ट्रांसफर लिस्ट में प्रमोशन पाने वाले अफसरों को नई पोस्टिंग भी मिल गई है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक को कासगंज का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। 2000 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत कुमार द्वितीय को पुलिस महानिरीक्षक, आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन, उत्तर प्रदेश बनाया गया है। इसके साथ ही जोगेंद्र प्रसाद को आईजी कानपुर रेंज और अखिलेश कुमार चौरसिया को डीआईजी भ्रष्टाचार निवारण संगठन यूपी की जिम्मेदारी दी गई है.

अलीगढ़ के एसएसपी रहे कलानिधि नैथानी को भी प्रमोशन के बाद पहली पोस्टिंग मिल गई है. कलानिधि नैथानी को डीआइजी झांसी जोन, एस आनंद को पुलिस उप महानिरीक्षक, एसटीएफ और ओम प्रकाश सिंह को पुलिस उप महानिरीक्षक, वाराणसी जोन की जिम्मेदारी मिली है। तबादलों के तहत देवरंजन वर्मा को बलिया जिले का कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही अभिषेक सिंह को एसपी मुजफ्फरनगर और संजीव सुमन को एसएसपी अलीगढ की जिम्मेदारी दी गई है.

प्रशांत वर्मा एसपी रेलवे लखनऊ बनाए गए हैं. इसी तरह अपर्णा रजत कौशिक को एसपी कासगंज, अभिषेक कुमार अग्रवाल को एसपी रायबरेली और प्राची सिंह को एसपी सिद्धार्थनगर बनाया गया है। वृंदा शुक्ला को एसपी बहराइच, सौरभ दीक्षित को पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद और आलोक प्रियदर्शी को एसपी बदायूं की जिम्मेदारी मिली है। साथ ही अरुण कुमार सिंह को एसपी चित्रकूट और घनश्याम को श्रावस्ती का पुलिस कप्तान बनाया गया है.