Hindi News: पति-पत्नी ने 20 साल तक नहीं पहने सोने-हीरे के गहने, जानिए IPS-IRS अधिकारी की कहानी

 
पति-पत्नी ने 20 साल तक नहीं पहने सोने-हीरे के गहने, जानिए IPS-IRS अधिकारी की कहानी

Hindi News: बॉलीवुड की 12वीं फेल फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. इस फिल्म के असली किरदार आईपीएस मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस श्रद्धा जोशी हैं। 

कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर मनोज और श्रद्धा ने सफलता हासिल की थी. फिल्म में कुछ ऐसा ही दिखाया गया है, जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

आईपीएस मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस श्रद्धा जोशी पर आधारित 12वीं फेल फिल्म न सिर्फ दर्शकों को पसंद आ रही है बल्कि कमाई भी कर रही है.

 दरअसल, श्रद्धा और मनोज की प्रेम कहानी देश की राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी के दौरान शुरू हुई थी.

12वीं फेल फिल्म के चर्चा में आने के बाद श्रद्धा और मनोज के कई किस्से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि 'अगर आप ईमानदारी की राह पर चलना चाहते हैं.

 तो इसका एकमात्र उपाय है कि आप अपने खर्चों को कम करें। एक तरीका यह है कि उन चीजों को छोड़ दिया जाए जिनमें पैसे ज्यादा लगते हैं।

मनोज ने 20 साल पहले श्रद्धा से एक वादा लिया था। जिसे वो आज भी निभा रही हैं. मनोज शर्मा ने कहा कि मुझे हीरे और सोने से बहुत दिक्कत है, क्योंकि ये कलयुग के प्रतीक हैं. मुझे लगता है कि अगर आप इसमें पड़ गए तो चाहे कितना भी पैसा कमा लें.

इसे पूरा नहीं कर पाएंगे। हीरे इतने महँगे हैं कि इतनी तनख्वाह में कहाँ से खरीदोगे? इसके बाद मनोज ने श्रद्धा से कहा, 'क्या ऐसा हो सकता है कि आप हीरे और सोना न पहनें।'

आईआरएस श्रद्धा जोशी ने पिछले 20 सालों से न तो हीरा पहना है और न ही सोना। आईपीएस मनोज कुमार शर्मा ने कहा, 'आज तक हम किसी ज्वेलरी शॉप में नहीं गए.

 कभी-कभी दोस्त ऐसा कहते रहते हैं, लेकिन फिर भी हम दोनों कभी वहां नहीं गए।' आपको बता दें कि मनोज कुमार शर्मा खुद सोना या किसी भी तरह की चेन या अंगूठी नहीं पहनते हैं.