Haryana News: दिल्ली-अमृतसर के बीच हाई स्पीड रेल कॉरिडोर, हरियाणा के इन गांवों से होकर गुजरेगा

 
 Haryana News: दिल्ली-अमृतसर के बीच हाई स्पीड रेल कॉरिडोर, हरियाणा के इन गांवों से होकर गुजरेगा
दिल्ली-अमृतसर उच्च गति रेल परियोजना को लेकर नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों की एक बैठक उपायुक्त डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला सचिवालय में हुई। बैठक में विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंच भी उपस्थित रहे। 

वहीं डीसी वीरेंद्र दहिया ने कहा कि हाई स्पीड ट्रेन के संचालन से जहां लंबी दूरी की यात्रा सुगम होगी, वहीं क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी। उपायुक्त ने नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों को आश्वस्त किया कि प्रशासन हर संभव मदद के लिए तैयार है। 

वे उन गांव में जाकर जगह का मुआयना भी करेंगे जिन गांवों की जमीन एक्वायर होगी। वहीं उपायुक्त ने सरपंचों को आश्वासन दिया कि उन्हें किसी तरह की तकलीफ नहीं होने दी जाएगी।

जिले के 22 गांव इस परियोजना के अंतर्गत आते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में परियोजना की लंबाई 31.74 किलोमीटर है। इसमें तीन तहसीलें के 22 गांव आते हैं।

परियोजना विकास के लिए आवश्यक कुल भूमि 63.79 हेक्टेयर है, जिसमें कुल निजी भूमि की आवश्यकता 65.33 हेक्टेयर है। बैठक में अनिल शर्मा ने बताया कि रेलवे मंत्रालय ने हाई स्पीड रेल कॉरिडोर की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट का काम नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड को सौंपा है।