अन्य समाचार

Gold Price Today: सोना ग्राहकों की आई मौज, कीमत में बंपर गिरावट, जानिए 22 से 24 कैरेट गोल्ड का ताजा भाव

Vikash Kumar
1 July 2022 9:46 AM GMT
Gold Price Today: सोना ग्राहकों की आई मौज, कीमत में बंपर गिरावट, जानिए 22 से 24 कैरेट गोल्ड का ताजा भाव
x
भारतीय सर्राफा बाजार में एक बार फिर सोना-चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है

भारतीय सर्राफा बाजार में एक बार फिर सोना-चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके चलते ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक दिखाई दे रही है। अगर आप सोना खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है। गोल्ड खरीदने का यह सबसे अच्छा मौका है। सोना इन दिनों अपने उच्चतम स्तर से करीब 5,300 रुपये सस्ते में बिक रहा है। इसलिए आप सोना खरीदने में बिल्कुल देरी ना करें।

सोने-चांदी के दाम में हुई इतने रुपये की गिरावट

सर्राफा बाजार में वीरवार को सोना-चांदी के रेट में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में आज को सोने की जहां प्रति दस ग्राम की कीमत में 323 रुपये की गिरावट दर्ज की गई वहीं चांदी में भी प्रति किलो 776 रुपये की टूट गई। इससे पिछले ट्रेड में सोना 50,895 पर ट्रेड करते हुए बंद हुआ था।

वहीं, चांदी की दरें भी पिछले ट्रेड में 60,153 रुपये थी जो 776 रुपये टूटकर 59,377 रुपये प्रति किग्रा पर पहुंच गई है। वैश्विक बाजार में में सोना प्रति औंस 1815 अमेरिकी डॉलर जबकि चांदी प्रति औंस 20.76 अमेरिकी डॉलर की दर से ट्रेड कर रहा है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कोमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक COMEX में गुरुवार को स्पॉट गोल्ड की कीमत गिरावट के साथ 1,815 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। उनका कहना है कि मिश्रित वैश्विक संकेतों के बीच सोने की कीमतें सीमित दायरे में अटकी हुई हैं।

ऐसे चेक करें सोना-चांदी की कीमत

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के अनुसार आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं। आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा। इसलिए अगर आप किसी शहर में सोने की खरीदारी करना चाहते हैं तो पहले जानकारी जरूरी प्राप्त करे लें।

Next Story