Ghaziabad News: नगर निगम की अनूठी पहल, स्कूली बच्चों से पेंट कराई फ्लाईओवर की दीवारें, जानें पूरा मामला

घरों में अक्सर अपने बच्चों को घर की दीवारों पर पेन, पेंसिल आदि चलाते देखा होगा
 
haryana me gaziya bad me schooli bcho ne

Ghaziabad News: घरों में अक्सर अपने बच्चों को घर की दीवारों पर पेन, पेंसिल आदि चलाते देखा होगा. वहीं ऐसा करने से बच्चों को डांटा और मना भी किया होगा पर गाजियाबाद नगर निगम ने छोटे स्कूली बच्चों को बुलाकर दीवारों पर पर पेंट कराया. ऐसा सब कुछ गाजियाबाद नगर निगम ने स्वच्छ भारत सर्वेक्षण 2023 के तहत एक कंपटीशन का आयोजन कराते हुए किया.

गाजियाबाद को स्वच्छ बनाने की प्रेरणा

गाजियाबाद नगर निगम ने स्वच्छ भारत सर्वेक्षण 2023 के तहत गाजियाबाद की आरडीसी स्थित एक फ्लाईओवर की दीवार को बच्चों द्वारा पेंट कराने का कार्य किया है. कहीं न कहीं नगर निगम के एक कार्य से गाजियाबाद में बच्चों और उनके अभिभावकों को अपना गाजियाबाद स्वच्छ बनाने की प्रेरणा भी मिलेगी.

गाजियाबाद सफाई में प्रथम

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद सफाई में प्रथम स्थान पर है. ऐसे में गाजियाबाद में बच्चों को साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित करते हुए फ्लाईओवर की दीवार को पेंट कराने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें गाजियाबाद के 18 स्कूलों ने भाग लिया.
प्रतियोगिता में उत्साह 

बच्चों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए काफी उत्साह के साथ दीवार को अलग-अलग थीम के साथ पेंट करने का काम किया. नगर आयुक्त नितिन गौड़ के मुताबिक इस तरह के कार्यों से बच्चे उनके अभिभावक और समाज को प्रेरणा मिलेगी और कहीं ना कहीं अब लोग बच्चों के काम को खराब नहीं करना चाहेंगे. बच्चों ने काफी मेहनत से अलग-अलग थीम पर पेंटिंग बनाई है.

गाजियाबाद के 18 स्कूलों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है. प्रतियोगिता जीतने वाले बच्चों के लिए प्रोत्साहन राशि के साथ नगर निगम कंपटीशन में भाग लेने का सर्टिफिकेट भी प्रदान करेगा.