Ghaziabad News: जालसाज ने खुद को IRS अधिकारी बताकर PPS अधिकारी से की शादी, जानें पूरा मामला

 
 Ghaziabad News: जालसाज ने खुद को IRS अधिकारी बताकर PPS अधिकारी से की शादी, जानें पूरा मामला
जालसाज ने खुद को आईआरएस अधिकारी बताकर पीपीएस अधिकारी से शादी कर ली। फिर प्लॉट खरीदकर और अलग-अलग बहाने बनाकर 15 लाख रुपये ऐंठ लिए। आरोप है कि तीन साल पहले तलाक होने के बावजूद जालसाज पुलिस विभाग पर गलत काम के लिए दबाव बनाने के लिए उसके नाम का इस्तेमाल करता था। कौशांबी थाने में आरोपी समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस को शिकायत मिली कि 2018 में उसकी मुलाकात मैट्रिमोनियल साइट पर कौशांबी के एक युवक से हुई थी। उसने खुद को आईआरएस अधिकारी बताया था। दोनों परिवारों के बीच बातचीत के बाद उनकी शादी हो गई.

आरोप है कि शादी के बाद युवक ने खुद को रांची में आयकर उपायुक्त के पद पर तैनात होने का दावा किया, लेकिन जब उसे सच्चाई पता चली तो उसके होश उड़ गए. वह अपने नाम का दुरुपयोग एक आईआरएस अधिकारी की तरह करता था, जो बिहार में तैनात है।

पीड़िता का कहना है कि उसने अपने परिवार को बचाने के लिए सब कुछ सहा. इसी बीच आरोपी ने उसके नाम पर लोन ले लिया और उसके फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से 15 लाख रुपये निकाल लिए। बच्चे के जन्म के बाद भी जब आरोपी का व्यवहार नहीं बदला तो तीन साल पहले उनका तलाक हो गया।

आरोप यह भी है कि तलाकशुदा होने के बावजूद आरोपी पूर्व पति पुलिस विभाग में अपने नाम का गलत इस्तेमाल कर लोगों से ठगी करता था. दो साल पहले आरोपी की शादी भी हो गई। फिर भी वह उन्हें तरह-तरह से परेशान कर रहा है।

उन्होंने शिकायत में बताया कि आरोपी जालसाज ने फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर उनकी तस्वीरें अश्लील और अशोभनीय टिप्पणियों के साथ साझा कीं. हाल ही में भी एक शख्स को घसीटा गया और उसका नाम लेकर जान से मारने की धमकी दी गई. उन्होंने कहा है कि उनकी और उनके बच्चे की जान को खतरा है. फिलहाल पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं.