Ganga Expressway Township: गंगा एक्सप्रेस-वे के पास 750 एकड़ में बसाई जायेगी ये कॉलोनी, ये होगी खास बात और सुविधा

 
गंगा एक्सप्रेस-वे के पास 750 एकड़ में बसाई जायेगी ये कॉलोनी, ये होगी खास बात और सुविधा

Ganga Expressway Township: गंगा एक्सप्रेस-वे से शहर को मिलेगी एक और टाउनशिप, 750 एकड़ में बसेगी कॉलोनी, ये होंगी सुविधाएं

नाथ धाम इंटीग्रेटेड टाउनशिप ऑफ डेवलपमेंट अथॉरिटी (बीडीए) शहर में विकास के साथ बड़ी संख्या में रोजगार पैदा करने जा रहा है।

इसके लिए योजना के तहत लॉजिस्टिक हब, मेडिकल सिटी, बड़ा स्टेडियम, जरी-जरदोजी सेंटर समेत व्यावसायिक भूखंड समेत अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

 इसमें 20 किमी. दूर से गुजरने वाला गंगा एक्सप्रेस-वे अहम भूमिका निभाएगा। इसे लेकर अधिकारी उत्साहित हैं और डीपीआर में इसका खाका तैयार करने में जुटे हैं.

बीडीए बदायूं रोड पर 750 एकड़ क्षेत्रफल में इंटीग्रेटेड टाउनशिप विकसित कर रहा है। इसके लिए जनवरी के पहले सप्ताह से डिमांड सर्वे का काम शुरू कर दिया गया है.

दो सप्ताह में योजना के तहत जमीन के लिए 650 से अधिक आवेदन और बड़ी संख्या में लोगों की रुचि देखकर अधिकारी उत्साहित हैं और उन्होंने डिमांड सर्वे पूरा होने से पहले ही डीपीआर तैयार करने की पहल शुरू कर दी है.

योजना के सूत्रधार सुमित अग्रवाल के मुताबिक जिले की सीमा से गुजरने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे से योजना की दूरी 20 किमी है। है। इसे देखते हुए यहां लॉजिस्टिक हब, जरी-जरदोजी सेंटर और मेडिकल सिटी जैसे बड़े उद्यम विकसित करने की योजना बनाई जा रही है। 

लॉजिस्टिक हब में बड़े गोदाम बनाए जाएंगे। इससे कई हजार लोगों को सीधे रोजगार मिल सकेगा. वहीं, जरी-जरदोजी केंद्र जिले के दो लाख से अधिक कारीगरों की आय में समृद्धि लाएगा। यहां से एक्सप्रेस-वे के जरिए दिल्ली और अन्य बड़े शहरों तक सामान की सप्लाई की जा सकेगी।

नाथ धाम कॉलोनी शहर के विकास को नया आयाम देगी। यहां रोजगार सृजन के लिए लॉजिस्टिक्स हब, मेडिकल सिटी, जरी-जरदोजी सेंटर समेत अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी। डिमांड सर्वे के लिए बड़ी संख्या में लोगों के आवेदन आ रहे हैं.