अन्य समाचार

हरियाणा के अंबाला से जम्मू कश्मीर और उत्तर प्रदेश के लिए उड़ान भरेंगी फ्लाइट, कई शहरों के यात्रियों को मिलेगा फायदा, यहां जाने पूरी ख़बर

Editor Saab
23 Sep 2022 8:34 PM GMT
हरियाणा के अंबाला से जम्मू कश्मीर और उत्तर प्रदेश के लिए उड़ान भरेंगी फ्लाइट, कई शहरों के यात्रियों को मिलेगा फायदा, यहां जाने पूरी ख़बर
x

हरियाणा विकास की ओर कदम तेज़ी से बढ़ा रहा है। अपने नए प्रोजेक्ट्स से हरियाणा काफी चर्चायों में है और अब हरियाणा अपने उड़ान के पंख को दूसरे शहरों से भी जोड़ने को तैयार है। अब हरियाणा दे रहा है उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर के यात्रियों को बड़ा तोहफा। सहित जम्‍मू कश्‍मीर उत्‍तर प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी जल्‍द ही हरियाणा के अंबाला से हवाई यात्रा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए एयरफोर्स ने एनओसी दे दी है। साथ ही केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने भी स्‍वीकृति दे दी है।

इसके लिए बनेगा नया टर्मिनल

टर्मिनल बनाने के लिए करीब 20 एकड़ ज़मीन को चिन्हित कर लिया गया और सेना ने यह भूमि एयर फोर्स को ट्रांसफर कर दी है। टर्मिनल बनाने के लिए करीब 40 करोड़ रुपये लगेंगे। इसके लिए केंद्रीय मंत्रालय ने धनराशि भी मंजूर कर दी गई है। जब तक टर्मिनल बनता नहीं है तब तक temporary टर्मिनल बनाकर हवाई यात्रा शुरू कर दी जाएगी।

किन रूट्स पर चलेगी फ्लाइट?

हरियाणा के ग्रह मंत्री अनिल विज ने चंडीगढ़ में अधिकारियों की बैठक में ये बात बताई की जल्द ही अंबाला से श्रीनगर के लिए हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। वह अपने कार्यालय में नागरिक एवं उड्डयन विभाग हरियाणा के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

अनिल विज ने अधिकारियों को बैठक में ये कहा कि फ्लाइट के लिए जल्द से जल्द सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएं ताकि यात्रियों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने ये भी कहा कि जल्द ही अंबाला से लखनऊ के लिए भी हवाई यात्रा की जल्द ही शुरू की जाएगी। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव नागरिक एवं उड्डयन विभाग अंकुर गुप्ता, अंबाला की डीसी प्रियंका सोनी, इंटरनेशनल चंडीगढ़ एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश रंजन सहाय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story