दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर इस जगह बनेगा एलिवेटेड रोड, इन लोगों को होगा फायदा

 
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर इस जगह बनेगा एलिवेटेड रोड, इन लोगों को होगा फायदा

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के लिए गुड़गांव और आगरा नहर के दोनों किनारों पर एलिवेटेड सड़कों का निर्माण अंतिम चरण में है। इन्हें जोड़ने के लिए गुड़गांव और आगरा नहर पर पुल का काम भी तेजी से चल रहा है। 


यहां पुल बनाने के लिए पिलर खड़े किए जा रहे हैं। जल्द ही इसके लिए लिंटर बिछाने की प्रक्रिया भी शुरू हो सकती है. उम्मीद है कि यह काम तीन से चार महीने में पूरा हो जायेगा.

फरीदाबाद के बाईपास रोड को 12 लेन तक चौड़ा करके दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड बनाया जा रहा है। सभी प्रमुख चौराहों पर अंडरपास और फ्लाईओवर बनाए जा रहे हैं।

यह एक्सप्रेस-वे आगरा नहर की पूर्वी दिशा में कालिंदी कुंज से सेक्टर-37 तक बनाया जा रहा है। यह सेक्टर 37 के पास सेहतपुर पुल से आगरा और गुड़गांव नहर को पार कर बाईपास रोड से जुड़ रहा है। इस सड़क को पल्ला पुल तक ऊंचा बनाया जा रहा है।

छह लेन का पुल बन रहा है
दोनों नहरों के दोनों किनारों पर एलिवेटेड रोड का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। अब आगरा और गुड़गांव नहर पर नहर के दोनों किनारों पर ऊंचे हिस्से को जोड़ने के लिए छह लेन का पुल बनाया जा रहा है।

इस पुल के लिए दोनों नहरों के बीच में पिलर खड़े किए जा रहे हैं और अब उन पर पिलर कैप लगाने और लिंटर बिछाने की तैयारी की जा रही है.

NHAI के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर तेजी से काम किया जा रहा है. सेक्टर-37 के पास जिस स्थान पर सड़क आगरा और गुड़गांव नहर को पार करेगी।

वहां एलिवेटेड रोड बन चुकी है और नहर पर पुल बनाने का काम चल रहा है। इस स्थान पर आगरा और गुड़गांव नहर पर बने पुराने सेहतपुर पुल का उपयोग एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड के रूप में किया जाएगा।