Electricity Bills: खुशखबरी! इस काम के बाद आपको 1000 रुपए के बिजली बिल पर चुकाने होंगे सिर्फ 600 रुपए

 
खुशखबरी! इस काम के बाद आपको 1000 रुपए के बिजली बिल पर चुकाने होंगे सिर्फ 600 रुपए

Electricity Bills: अगर आप भी बिजली बिल से परेशान हैं तो आज की खबर आपके लिए है। आज हम आपको एक ऐसे बिजली बचाने वाले उपकरण के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो आपके बिजली के बिल को काफी हद तक कम कर देगा।

हमारी आय का एक बड़ा भाग विद्युत के रूप में देना पड़ता है। इस डिवाइस की मदद से सर्किट में करंट स्थिर हो जाएगा, जिससे बिजली की बर्बादी कम होगी और बिजली का बिल भी कम आएगा।

इस संबंध में जब हमने स्टॉल संचालक रतन चौधरी से बात की तो उन्होंने बताया कि यह एक पावर सेवर डिवाइस है जो लाल रंग में आती है. इससे हम बिजली बिल को 40 फीसदी तक कम कर सकते हैं।

इसे इस्तेमाल करना और रखरखाव करना भी काफी आसान है। आप चाहें तो इसे घर या ऑफिस, फैक्ट्री आदि कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इन बिजली बचत उपकरणों का उपयोग करना बहुत आसान है, यह उपकरण प्रतिदिन 15 किलोवाट तक बिजली की खपत को कम करने में मदद करता है।

आप इस तरह ऑर्डर कर सकते हैं

इसके इस्तेमाल से आप अपने मासिक बिल पर सैकड़ों रुपये बचा सकते हैं। यह बिजली की ओवरहीटिंग को कम करने और ऊर्जा बचत स्थिरता में सुधार करने में भी सहायक है। अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो यह हरियाणा में दक्षिण हरियाणा बिजली विभाग में उपलब्ध है। 

आप इसे टोल फ्री नंबर 8368 340882 पर कॉल करके भी ऑर्डर कर सकते हैं।