Delhi Mumbai Express Way: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर फरीदाबाद में इन जगहों पर काम धीमा, जानें कब होगा काम पूरा

 
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर फरीदाबाद में इन जगहों पर काम धीमा, जानें कब होगा काम पूरा

Delhi Mumbai Express Way: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड पर खेड़ी पुल और सेक्टर-29 मोड़ के पास फ्लाईओवर का निर्माण धीमी गति से चल रहा है। पिलर पर अभी तक गार्डर भी नहीं रखा गया है। एक्सप्रेस-वे पर बन रहे अन्य ढांचों की तुलना में यहां काम पूरा होने में काफी समय लग सकता है।

फरीदाबाद में बाईपास रोड को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे लिंक रोड के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके लिए सड़क को चौड़ा करने के साथ ही मुख्य चौराहों पर अंडरपास और फ्लाईओवर भी बनाए जा रहे हैं।

फरीदाबाद सेक्टर-29 मोड़ और खेड़ी पुल काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है। यहां ट्रैफिक मूवमेंट भी बहुत ज्यादा है, जिसके कारण यहां काम की गति थोड़ी धीमी है।

खेड़ी पुल के लिए बनाए जा रहे फ्लाईओवर पर पिलर बन चुके हैं और एक हिस्से में ही गार्डर रखने का काम पूरा हो सका है। दोनों तरफ उतार-चढ़ाव का माहौल बना हुआ है।

आठ माह में काम पूरा होने की कोई उम्मीद नहीं है
सेक्टर-29 मोड़ के पास पिलरों पर गार्डर तो रख दिए गए हैं, लेकिन ऊपरी हिस्से का काम शुरू नहीं किया गया है और न ही उतार बनाने का काम शुरू हुआ है।

यहां काम की गति के अनुसार अगले छह से आठ माह में काम पूरा होने की कोई उम्मीद नहीं है. एनएचएआई अधिकारियों के मुताबिक, एक्सप्रेसवे पर कई जगहों पर निर्माण कार्य चल रहा है। जिन जगहों पर काम धीमा है, वहां आने वाले दिनों में काम में तेजी लायी जायेगी।