अन्य समाचार

Delhi CM Arvind Kejriwal Announcement: सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए किया बड़ा ऐलान, जानकर हो जाएंगे गदगद!

Vikash Kumar
6 July 2022 7:29 AM GMT
Delhi CM Arvind Kejriwal Announcement: सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए किया बड़ा ऐलान, जानकर हो जाएंगे गदगद!
x
सीएम केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जो लोग दिल्ली के बाहर हैं वो भी फरवरी में दिल्ली आने की योजना बना लें. अभी से टिकट बुक करा लें.

Delhi CM Arvind Kejriwal Announcement: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जो लोग दिल्ली के बाहर हैं वो भी फरवरी में दिल्ली आने की योजना बना लें. वे अभी से टिकट बुक करा लें. दअरसल, सीएम केजरीवाल ने दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल की घोषणा की है, जिसकी शुरुआत 28 जनवरी, 2023 को होगी.

दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल में क्या होगा?

अरविंद केजरीवाल ने कहा, '28 जनवरी से 26 फरवरी, 2023 तक दिल्ली में दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा. ये भारत का सबसे बड़ा फेस्टिवल होगा. ये शुरुआत है और उम्मीद है कि आने वालों सालों में ये दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल होगा.'

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरी दुनिया से लोगों को इनवाइट किया जाएगा. इसमें युवा, बुजुर्ग, अमीर और गरीब सबके लिए के लिए बहुत कुछ होगा. फेस्टिवल में भारी डिस्काउंट मिलेंगे, दिल्ली को सजाया जाएगा, दिल्ली दुल्हन बनेगी. उन्होंने कहा कि फेस्टिवल में प्रदर्शनी भी लगाई जाएंगी. हेल्थ पर प्रदर्शनी होगी. 1 महीने के अंदर 200 कॉन्सर्ट किए जाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि खास ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी होगी. दिल्ली अपने खाने के लिए मशहूर है. यहां पर हर तरह का खाना मिलता है. इसको ध्यान में रखते हुए फेस्टिवल में स्पेशल फूड वाक्स का इंतजाम होगा. दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को इस फेस्टिवल से बूस्ट मिलेगा. इस फेस्टिवल से रोजगार के मौके मिलेंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह उन यात्रियों के लिए विशेष पैकेज के लिए एयरलाइंस के साथ बातचीत कर रहे हैं जो दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल में आना चाहते हैं.

Next Story