Chopaltv.com
378 लग्जरी कारों का मालिक है ये करोड़पति नाई, कभी 5 रुपए में करते थे गुजारा
 

Billionaire Barber Ramesh Babu Success Story

अक्सर पर हम सोचते हैं कि अमीर लोगों की जिंदगी कितनी आसान होगी। किसी चीज को खरीदने के लिए उन्हें सोचना नहीं पड़ता होगा।

लेकिन ऐसे लोगों की कहानी जानने से पता चलता है कि उनकी मोटी कमाई के पीछे कड़ी मेहनत है। आज हम आपको एक ऐसे ही करोड़पति व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे जो किसी समय में 5 रुपये में गुजारा करता था।

 
कभी बेचते थे अखबार, आज हैं रॉल्स रॉयस के मालिक-
कनार्टक के बेंगलुरु शहर में रहने वाले रमेश बाबू ने अपने ​करियर की शुरुआत लोगों के घर अखबार पहुंचाने से की थी। उनकी मां ने दूसरे के घरों में काम कर अपने बच्चों को पढ़ाया।

यह रमेश बाबू की कड़ी मेहनत और दृढ़-निश्चय ही है कि वे आज करोड़ों रुपये की रॉल्स रॉयस के मालिक हैं।

378 कार के मालिक हैं रमेश बाबू-
आपको बता दें कि, रमेश बाबू के पास कुल 378 गाड़ियां हैं। इनमें से 120 लग्जरी कार हैं। आप सोच रहे होंगे कि रमेश बाबू आखिर ऐसा क्या करते हैं कि उनके पास इतनी लग्जरी कारें हैं।

रमेश बाबू का काम एक नाई का है। आप यह भी जानकर हैरान हो जाएंगे कि रमेश बाबू एक हेयरकट के लिए केवल 150 रुपये ही चार्ज करते हैं।


लोन पर खरीदी मारुति-

दरअसल, सैलून बिजनेस के अलावा रमेश बाबू कार रेंटल बिजनेस भी चलाते हैं। उनका यह बिजनेस मार्सिडिज़ बेंज़, BMW, Audi, जैगुआर जैसी लग्जरी गाड़ियां रेंट पर देती है।

रमेश बाबू बताते हैं कि सैलून बिजनेस से वो संतुष्ट नहीं थे. उन्हें कुछ करना था और सफल बनना था। 1993 में उन्होंने खुद की एक मारुति ओम्नी लोन पर खरीदी थी। लेकिन, पर्सनल यूज के लिए खरीदी इस कार का 3 महीने तक उन्होंने लोन रिपेमेंट नहीं कर पाए थे।
 


रॉल्स रॉयस की एक दिन का किराया 50 हजार रुपये-
उनकी मां जिस महिला के घर काम करती थीं उनकी एक सलाह ने रमेश बाबू की किस्मत बदल दी।

उस महिला ने रमेश को कार किराये पर चलाने का आइडिया दिया था। शुरुआत में उन्होंने खुद ही कार किराये पर चलाई।

इसके बाद 2011 में उन्होंने रॉल्स रॉयस खरीदी जिसका एक दिन के लिए किराये पर देने का 50,000 रुपये वसूलते हैं।


अब 8 करोड़ की लिमोज़िन खरीदने की तैयारी
रमेश का मानना है कि सैलून का काम ही उनका मेन बिजनेस है। इसीलिए आज करोड़ों की कार में चलने के बाद हेयरकटिंग का काम करते हैं।

अपनी कार की फ्लीट में अब रमेश बाबू ​तीन और कारों को जोड़ना चाहते हैं। इसमें सएक स्ट्रेच लिमोज़िन, जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपये है शामिल है।