Bhavya-Pari Marriage: हरियाणा के भाजपा MLA भव्य की IAS परी बिश्नोई संग हुई शादी, Photos Viral

 
हरियाणा के भाजपा MLA भव्य की IAS परी बिश्नोई संग हुई शादी, Photos Viral

Bhavya-Pari Marriage: राजस्थान की मशहूर आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई और हरियाणा के भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई शादी के बंधन में बंध गए हैं। दोनों की उदयपुर में शादी बड़े ही भव्य आयोजन के साथ हुई है।

rtuu

आपको बता दें कि भव्य बिश्नोई कुलदीप बिश्ननोई के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजनलाल बिशनोई के पोते हैं. हरियाणा में उनका परिवार तीन पीढ़ियों से राजनीति में है. उदयपुर में शादी के बाद भव्य और परी 24 को पुष्कर में पहुंचेंगी. जहां नवविवाहित जोड़े का ग्रैंड वेलकम होगा.  

ty7547

विधायक भव्य बिश्नोई और बीकानेर की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी IAS परी बिश्नोई उदयपुर के एक नामचीन रिसोर्ट में शादी के बंधन में बंध गए हैं।

शादी के बाद राजस्थान और हरियाणा सहित अन्य स्थानों पर रिसेप्शन कार्यक्रम होंगे. इस जोड़े की सगाई देश में काफी चर्चा रही थी. साथ ही दोनों के रील्स भी सोशल मीडिया पर खूब लोकप्रिय हुए है. शादी के बाद यह नवविवाहित जोड़ा 24 दिसम्बर को पुष्कर के एक रिसोर्ट में भी आएगा.

24 को पुष्कर के केक रिसॉर्ट में भव्य और परी बिश्नोई के नवविवाहित जोड़े का ग्रैंड वेलकम होगा. इसके लिए पुष्कर में भी खास तैयारियां की जा रही है. इस दौरान जानेमाने सेंड आर्टिस्ट अजय रावत उनका सेंड आर्ट्स पॉर्क में विशेष सेंड आर्ट्स बनाकर स्वागत करेंगे. वो इस जोड़े के स्वागत के लिए सैंड आर्ट्स बनाना शुरू कर चुके हैं.  

uttu54

गौरतलब है कि परी बिश्नोई 2020 बैच की सिक्किम कैडर की आईएएस अधिकारी है. वर्तमान में वह सिक्किम के गंगटोंक में बतौर उपखंड अधिकारी के तौर पर तैनात है. 

परी का जन्म बीकानेर जिले के नोखा में हुआ था. उनके पिता चार बार गांव के सरपंच भी रहे है और माँ अजमेर में ही जीआरपी में तैनात है. परी ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 में 30 वीं रैंक पाकर सिक्किम कैडर में आईएएस बनी थीं. सिक्किम की राजधानी गंगटोक में वह एसडीएम भी रहीं.

परी बिश्‍नोई पहले सिक्किम कैडर में थी अब वह हरियाणा कैडर में आ गईं. वही भव्य बिश्‍नोई ने साउथ ऑक्सफोर्ड से अपनी डिग्री हासिल की है. दो मई 2023 को भव्‍य व परी की सगाई हुई थी. परी बिश्‍नोई ने तीसरे प्रयास में यूपीएससी सफलता मिली.

वहीं भव्य बिश्‍नोई के दादा और पिता दोनों ही राजनीति के धुरंधर रहे हैं. उनके दादा पूर्व मुख्यमंत्री, पिता पूर्व सांसद और मां विधायक रह चुकी हैं. भव्य बिश्‍नोई के दादा चौधरी भजनलाल दो बार सीएम, एक बार राज्यसभा और तीन बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. वह हरियाणा के कृषि सहकारिता मंत्री की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.

tuyuer

भव्य बिश्‍नोई की तीन पीढ़ी राजनीति से जुड़ी हुई है. 
भव्य बिश्‍नोई अभी हरियाणा की आदमपुर सीट से BJP के विधायक है. उनके पिता कुलदीप विश्नोई पूर्व सांसद रह चुके हैं. वहीं उनकी मां रेणुका विश्नोई आदमपुर और हांसी से विधायक रह चुकी है. वहीं दादा स्वर्गीय भजन लाल बिश्नोई हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

6u65

IAS परी बिश्नोई और विधायक भव्य बिश्नोई की शादी का 3 राज्यों के 3 लाख लोगों को न्योता दिया गया हैं. साथ ही इस नए जोड़े का रिसेप्शन 3 जगह आयोजित किया जायेगा. पहला 24 दिसंबर को पुष्कर में, दूसरा 26 दिसंबर को आदमपुर अनाज मंडी में और 27 दिसंबर को दिल्ली में कार्यक्रम रखा है।