Aaj ka mousam: इन राज्यों के लिए बारिश और शीतलहर का अलर्ट जारी, जानें IMD का ताजा अपडेट

 
इन राज्यों के लिए बारिश और शीतलहर का अलर्ट जारी, जानें IMD का ताजा अपडेट

Aaj ka mousam: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों के लिए बारिश और शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. IMDN ने कहा है कि, 10 से 14 फरवरी के बीच भारत के मध्य भागों में हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम में इस बदलाव का कारण मध्य प्रदेश, विदर्भ के साथ क्षेत्र पर एक ट्रफ/चक्रवाती परिसंचरण है। छत्तीसगढ़ में 10 से 14 फरवरी के बीच छिटपुट बारिश होगी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में 14 फरवरी तक बारिश की संभावना है.

इसके अलावा, आज (10 फरवरी) और 11 फरवरी को तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और केरल सहित दक्षिणी राज्यों में भी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने अगले तीन दिनों के लिए पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान परिवर्तन की भविष्यवाणी की है। , इसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई।

इसी तरह, अगले पांच दिनों में उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान लगातार बढ़ने की संभावना है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और पंजाब के विभिन्न हिस्सों में शीतलहर चलने की भी संभावना है.

दिल्ली का मौसम: दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज आसमान साफ रहने और सुबह कोहरा छाए रहने का अनुमान है. दिल्ली में तापमान 8 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से थोड़ा कम है.

मौसमी परिस्थितियों के बावजूद दिल्ली की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के आधार पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 161 के आसपास है।