Lucknow Building Collapse: चंद मिनटों में दह गई 4 मंजिला इमारत, जानिए अभी तक कितने लोगों को बचाया, कितनों की जान है जोखिम में

 

Lucknow Building Collapse:  उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वजीर हसनगंज रोड पर एक 4 मंजिला ईमारत दह गई। इस आवासीय इमारत के मलबे में अभी भी पांच लोग फंसे हुए हैं।  यह जानकारी पुलिस उप महानिरीक्षक डीएस चौहान ने दी।

Lucknow Building Collapses: यूपी के लखनऊ में बिल्डिंग गिरी, 3 शव बरामद,  रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | 🇮🇳 LatestLY हिन्दी

डीजीपी ने कहा कि पांच लोग अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं और उन्हें उचित ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। वे एक ही कमरे में हैं। हम दो लोगों के संपर्क में हैं।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना का संज्ञान लिया और उन्हें मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भेजने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को उनके उचित इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाने का निर्देश दिया। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Lucknow Building Collapse:कम पड़ गए प्रशासन के संसाधन, हर तरफ चीख पुकार;  तस्वीरों में देखें दर्दनाक हादसा - Lucknow Building Collapse Resources Of  Administration Fell Short See Pictures Of ...

साथ ही जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं।  इसके साथ ही कई अस्पतालों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।