अन्य समाचार

Bhagwant Mann Net Worth: 95 ग्राम सोना, 2 फॉर्च्यूनर, 'जमींदार' भी हैं CM भगवंत मान, जानें कितनी संपती के मालिक है Bhagwant Mann

Vikash Kumar
6 July 2022 11:21 AM GMT
Bhagwant Mann Net Worth: 95 ग्राम सोना, 2 फॉर्च्यूनर, जमींदार भी हैं CM भगवंत मान, जानें कितनी संपती के मालिक है Bhagwant Mann
x
Bhagwant Mann Net Worth: 48 वर्षीय मान ने अपने नामांकन के दौरान हलफनामे में अपनी संपत्ति और कर्ज के बारे में बताया था. दूसरी बार शादी करने जा रहे भगवंत मान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) गुरुवार को दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. 48 साल के भगवंत मान डॉ गुरप्रीत कौर (Dr Gurpreet Kaur) से शादी रचाएंगे. CM भगवंत मान का 2016 में अपनी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर से तलाक हो गया था. उनके दो बच्चे हैं, जो भगवंत मान की पहली पत्नी के साथ अमेरिका में रहते हैं. दूसरी बार शादी करने जा रहे भगवंत मान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. साथ ही दो शानदार SUV कार भी उनके पास है. भगवंत मान ने इस साल पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान दिए हलफनामे में अपनी पूरी संपत्ति का ब्योरा दिया था.

1.49 करोड़ की अचल संपत्ति

48 वर्षीय मान ने अपने नामांकन के दौरान हलफनामे में अपनी संपत्ति और कर्ज के बारे में बताया था. हलफनामे के अनुसार, भगवंत मान के पास 1.97 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति थी. इसमें 1.49 करोड़ रुपये की अचल और 48.10 लाख रुपये की चल संपत्ति है. कॉमेडियन से राजनेता बने भगवंत मान ने बताया था कि उनके पास 27 लाख रुपये की दो टोयोटा फॉर्च्यूनर और तीन लाख रुपये की शेवरले क्रूज गाड़ी है.

करोड़ों की कृषि भूमि

हलफनामे के अनुसार, भगवंत मान के पास 95 ग्राम वजन के पांच लाख रुपये के सोने के आभूषण, 5.50 लाख रुपये के घरेलू सामान और 20,000 रुपये की एक बंदूक थी. उन्होंने वर्ष 2020-21 के लिए अपनी कुल आय 18.34 लाख रुपये घोषित की थी. इसके अलावा पंजाब के संगरूर में भगवंत मान के नाम पर 1.12 करोड़ रुपये की कृषि भूमि है. पटियाला में भी उनकी 37 लाख रुपये की व्यावसायिक संपत्ति है.

इतना है भगवंत मान पर कर्ज

हलफनामे के अनुसार भगवंत मान के पास कोई भी आवासीय संपत्ति नहीं है. भगवंत मान पर पर 22.47 लाख रुपये का कार लोन और 7.87 लाख रुपये का सरकारी बकाया था. साल 2015 में भगवंत मान की शादी इंद्रप्रीत कौर से हुई थी लेकिन अब दोनों अलग हो गए हैं.

भगवंत मान का बेटा और बेटी अभी पढ़ाई कर रहे हैं. भगवंत मान के बच्चों (दिलशान मान और सीरत कौर मान) को उनके शपथ ग्रहण समारोह में देखा गया था. भगवंत मान 2011 में सियासत में आए थे और 2014 में पहली बार लोकसभा सांसद बने थे.

Next Story