चौपाल TV
Big Breaking अन्य समाचार अपराध हरियाणा

तीन महीने पहले लाखों रुपये का दहेज देकर ब्याही थी, अब बेटी की लाश देखकर नहीं रुके पिता के आंसू

Chaupal TV, Ambala

दहेज के इस दानव ने न जाने कितनी जान ले ली हैं। ताजा मामला हरियाणा के अंबाला जिले के खजूर मंडी (लालडू) से गांव काकरू का है। यहां साढ़े 3 माह पहले ब्याह कर आई 23 साल की हरजीत कौर के शव का सोमवार को मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। इस मामले की जांच अब सीआईए-1 करेगी। हरजीत के पिता दलमीत सिंह ने आरोप लगाया कि बेटी की मौत दहेज हत्या है।

दहेज में दिए सोफा सेट को सस्ता बताकर ससुराल वालों ने कुछ ही दिन बाद 37 हजार रुपए और ले लिए थे। शादी को ज्यादा दिन नहीं होने से वे लोकलाज के चलते पंचायत व पुलिस के चक्कर में नहीं पड़ रहे थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि अंजाम ऐसा होगा। वहीं, पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को अपने साथ ले गए।

दलमीत सिंह ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि उसने अपनी 23 वर्षीय बेटी हरजीत की 1 नवंबर 2020 को शादी की थी। तब उसने बीए फाइनल ईयर की परीक्षा दी थी। शादी के कुछ ही दिन बाद दामाद गुरचरण सिंह व उसकी मां किरणदीप कौर ने उनकी बेटी को दहेज के लिए ताने मारने शुरू कर दिए थे। बेटी को बुलेट मोटरसाइकिल दिया था लेकिन ससुरालिए कार की मांग करने लगे थे।

इससे पहले 7 फरवरी को भी उसकी बेटी से दामाद व उसकी मां ने दहेज को लेकर झगड़ा किया था। दामाद उसकी बेटी को मायके में यह कहकर छोड़ आया था कि जब तक कार का इंतजाम न हो जाए अपनी लड़की को अपने घर रखो।

इसके बावजूद उसने अपनी बेटी को समझाया और दामाद से कार का इंतजाम करने के लिए थोड़ा समय मांगा। जिसके बाद दामाद 10 फरवरी को हरजीत को वापस ले आया था। रविवार दोपहर मौत से पहले 12 बजे भी बेटी ने उन्हें फोन कर अपने साथ हो रहे झगड़े बारे बताया था।

उस दौरान वह एक शादी में गया हुए थे। बेटी की सास ने 2 बजकर 20 मिनट पर फोन करके बताया कि काम खराब हो गया जल्दी काकरू आ जाओ। जब वे आए तो बेटी बेडरूम में मृत पड़ी हुई थी।

दलमीत सिंह के मुताबिक हरजीत पुलिस में भर्ती होना चाहती थी। उन्हें यकीन है कि वह खुद ऐसा कदम नहीं उठा सकती। उनके दामाद ने जो कहानी बनाई है कि उसने हरमीत को फंदे से उतारा है वह झूठी है क्योंकि ऐसी हालत में अकेला आदमी कैसे फंदे से उतार सकता है। अगर ऐसा हुआ था तो फिर उसने पास पड़ोस से किसी को क्यों नहीं बुलाया।शादी के साढ़े 3 माह बाद काकरू में विवाहिता की मौत का मामला, सीआईए-1 करेगी जांच

Related posts

दिल्ली-अबाला रेल पटरी पर 11 माह बाद दौड़ेगी ट्रेन, देना पड़ेगा दोगुना किराया, जानिए क्यों ?

Sandeep Chhimpa

नये एसपी को रिसीव करने जा रही गाड़ी और कार की टक्कर, तीन दोस्तों की दर्दनाक मौत

Sahab Ram

ऑटो के ऊपर बनाया घर, फोटो देख आनंद महिंद्रा ने दे दिया यह ऑफर

Sandeep Yadav

Leave a Comment