43.3 C
Haryana
Friday, July 3, 2020

हरियाणा में Tik-Tok स्टार की हत्या, पड़ोसी एकतरफा प्यार में था पागल

Chopal tv, Sonipat सोनीपत के कुंडली इलाके में Tik Tok स्टार शिवानी की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या का आरोप कुंडली के ही रहने...

नई होंडा सिटी केवल 5 हजार रुपये में करें बुक, नए लुक और नए फीचर्स के साथ यह होगी कीमत

Chaupal TV, Chandigarh

भारत में 1998 में जब पहली बार होंडा सिटी लांच की गई, तभी से लोग इसके दिवाने हैं। अब यह एक नए अवतार में पेश होने जा रही है। अगर आप नई होंडा सिटी का इंतजार कर रहे थे, तो अब आपके लिए कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। कोरोना संकट को देखते हुए कंपनी ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ग्राहकों को बुकिंग की सुविधा दी है।

आप घर बैठे ऑनलाइन 5000 रुपये पेमेंट कर नई होंडा सिटी बुक कर सकते हैं। कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए ऑनलाइन रिटेल प्रोग्राम Honda From Home के जरिए इसे बुक कर सकते हैं। इसके अलावा नजदीकी शोरूम में भी जाकर आप बुकिंग करवा सकते हैं।

मिल रही जानकारी के मुताबिक नई होंडा सिटी जुलाई में लॉन्च होगी। इसकी कीमत की बात करें तो 10 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। होंडा सिटी की भारतीय बाजार में टक्कर मारुति सियाज, हुंडई वरना, स्कोडा रैपिड और फोक्सवैगन वेंटो जैसी कारों से है।

नई होंडा सिटी मौजूदा मॉडल से 109mm ज्यादा लंबी और 53mm ज्यादा चौड़ी है, जबकि इसकी ऊंचाई 6mm कम है। कंपनी का कहना है कि न्यू-जेनरेशन सिटी नए प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो इसे पुराने मॉडल के मुकाबले हल्का और ज्यादा सेफ है।

कंपनी का कहना है कि नई होंडा सिटी में लेन वॉच असिस्ट सिस्टम के साथ व्हीकल स्टैबिलिटी असिस्ट (VSA) और ऐजल हैंडलिंग असिस्ट (AHA) जैसे खास सेफ्टी फीचर मिलेंगे, जो पहली बार इस सेगमेंट की गाड़ियों में दी जा रही है।

माइलेज की बात करें तो नई Honda City पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन में 17.8 kmpl का माइलेज दे सकती है और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 18.4 kmpl का माइलेज दे सकती है। वहीं डीजल में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.1 kmpl का माइलेज देने का दावा किया जा रहा है।


नई Honda City में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन दिए जाएंगे। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का i-VTEC DOHC के साथ VTC इंजन दिया जाएगा जो कि 121 Ps की पावर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एडवांस्ड M-CVT के साथ 7 स्पीड पैडल शिफ्ट मिलेगा।

वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का i-DTEC BS6 डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 100 की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा।

93,729FansLike
120FollowersFollow
25,042SubscribersSubscribe

Don't Miss

 युवाओं के लिए खुशखबरी, NCCBM ने निकाली कई पदों पर रिक्तियां

Chopal T.V. Delhi NCCBM नेशनल काउंसिल ऑफ सीमेंट एंड बिल्डिंग मेटेरियल यानी NCCBM ने चंडीगढ़ हरियाणा में अनेक पदों पर रिक्तियां निकाली हैं।  NCCBM ने इसके लिए...

MP: शिवराज कैबिनेट में इन 28 मंत्रियों को मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

Chopal TV मध्य प्रदेश में आज यानि गुरूवार को शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। जी हां, आज कुल 28 मंत्रियों ने...

शानदार लुक के साथ लॉन्च हुई Honda WRV, जानें इसकी जबरदस्त फीचर्स और कीमत के बारे में

Chopal TV भारत में होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने अपनी नई होंडा डब्‍ल्‍यूआर-वी (Honda WRV) को लॉन्‍च किया है। Honda WRV को बेहतर एक्‍सटीरियर्स स्‍टाइलिंग...

विदेश में नौकरी छोड़ घर लौटा युवक, अब मिट्टी के ओवन में पिज़्ज़ा बनाकर कर रहा अच्छी कमाई

Chaupal TV, Hamirpur लॉकडाउन के कारण विदेश से घर लौटे हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के सनाही निवासी विपिन कुमार ने कमाई का साधन खोजना...

जीभ के रंग से लगाया जा सकता इन बीमारियों का पता, जानें कैसे करें बचाव

Chopal TV जीभ हमारे शरीर का सबसे खास हिस्सा होता है। जीभ न हो तो सभी स्वाद फीके है और हमारे जीवन में बोलचाल जैसी...