Chopaltv.com
सिर्फ 500 रुपए में खरीद सकते हैं Jio का नया स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और सभी खूबियां
 

Chopal Tv, New Delhi

अगर आप सिर्फ 500 रुपए में स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए जियो एक नया शानदार स्मार्टफोन लेकर आने वाला है। रिलायंस जियो फोन नेक्स्ट 10 सितंबर को लॉन्च करने वाले थे लेकिन अब ये फोन दिवाली के करीब लॉन्च हो सकती है। यह फोन दो वेरियंट बेसिक और अडवांस में लॉन्च होगा।

अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके बेसिक वेरियंट की कीमत 5 हजार रुपये और अडवांस वेरियंट की कीमत 7 हजार रुपये हो सकती है। जियो फोन नेक्स्ट की गिनती अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन में होती है। इस फोन को रिलायंस जिओ और गूगल ने मिलकर डेवलप किया है।

इस फोन में वॉयस असिस्टेंट, लैंग्वेज ट्रांसलेशन और ऑटोमैटिक री-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट जैसे फीचर्स मौजूद रहेंगे। अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन सिंगल रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा सेटअप के मार्केट में आ सकता है।

जियोफोन नेक्स्ट खासतौर पर यूजर्स के लिए 2जी से 4जी कनेक्टिविटी देगा। इसमें 2GB और 3GB रैम दो विकल्पों के साथ सामने आएगा। इसमें Android OS का इसमे इस्तेमाल किया जाएगा। इस फोन में भाषा और अनुवाद की क्षमताएं होंगी। यह फोन शानदार कैमरा और एंड्रॉइड अपडेट को सपोर्ट करेगा।

जियो फोन नेक्स्ट की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी ने SBI, पिरामाल कैपिटल, IDFC First Assure और DMI Finance के साथ पार्टनरशिप की है। SBI  के साथ बाकी फाइनैंस कंपनियों ने जियो को 10 हजार करोड़ का बिजनस देने का भरोसा दिलाया है।

बता दें कि कंपनी ने 2500 करोड़ के क्रेडिट सपोर्ट के लिए चार नॉन-बैंकिंग फाइनैंस कंपनियों के साथ भी पार्टनरशिप की है। फाइनैंस कंपनियों के साथ पार्टनरशिप में जियो यूजर्स को फोन की असल कीमत के 10 प्रतिशत डाउन पेमेंट पर जियो फोन नेक्स्ट ऑफर करने वाली है।

इसके बाद ग्राहक बाकी की रकम आसान किस्तों में चुका सकता है। ऐसे में 5 हजार रुपये का जियो फोन नेक्स्ट 500 रुपये और 7 हजार रुपय वाला अडवांस वेरियंट 700 रुपये के पेमेंट पर खरीद सकते हैं।