ये है देश का सबसे पावरफुल और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 100Km की रेंज, कीमत 30000

 
ये है देश का सबसे पावरफुल और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 100Km की रेंज, कीमत 30000
WhatsApp Group Join Now

भारत में इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में आपको कई विकल्प आसानी से मिल जाएंगे। खासकर इस समय सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में कई मॉडल उपलब्ध हैं। ये स्कूटर रोजाना इस्तेमाल के लिए ठीक हैं और इन्हें इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं होती है। बस इतना ही यह दो-उपयोग है। इसके अलावा इनमें ड्राइविंग लाइसेंस और हेलमेट भी जरूरी नहीं है। आज यहां हम आपको 30 हजार से कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी दे रहे हैं-

Avon E Lite सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (कीमत: 28,000) :

एवन ई लाइट (कीमत: 28,000): दैनिक उपयोग के लिए, एवन ई लाइट एक सस्ता और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और हेलमेट की जरूरत नहीं होगी। एवन-एलीट एक प्रकार की मोपेड है जिसका मतलब है कि बैटरी खत्म होने पर आप इसे पेडल कर सकते हैं। इस स्कूटर में 232W BLDC मोटर दिया गया है। यह एक बेहद हल्का स्कूटर है जिसकी भारत में कीमत 28,000 रुपये है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 50 किमी तक की दूरी तय कर सकता है। जबकि ई लाइट की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4-8 घंटे का समय लगता है।

एवन ई लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर: यह सस्ते दैनिक उपयोग के लिए एक बहुत अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर साबित हो सकता है। कीमत की बात करें तो एवन ई लाइट की कीमत रुपये से शुरू होती है। 28,000. एवन ई लाइट स्कूटर में 232 वॉट बीएलडीसी मोटर दी गई है, जो इस स्कूटर को फुल चार्ज करने पर 50 किमी की रेंज देती है। इसे फुल चार्ज होने में 4-8 घंटे का समय लगता है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हैं।

Komaki Super सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (कीमत: 29,500) :

कोमाकी सुपर इलेक्ट्रिक स्कूटर: इस लिस्ट में अगला इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी सुपर है। इस स्कूटर की कीमत 29,500 रुपये है। यह फुल चार्ज होने पर 60 किमी की दूरी तय कर सकता है। हालांकि, ई लाइट की बैटरी को फुल चार्ज होने में 4-8 घंटे का समय लगता है। इसमें ड्रम ब्रेक की सुविधा भी मिलती है। साथ ही 350-500 वॉट की मोटर दी गई है। यह हल्की और एंट्री-लेवल स्कूटी है।

Ujaas eZy सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर (कीमत: 31,880 ) :

Ujaas eZy Electric Scooter: Ujaas eZy Electric Scooter की कीमत भी बजट सेगमेंट में 31,880 रुपये से शुरू होती है। जिसमें 250 वॉट का मोटर दिया गया है और फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 60 किमी की रेंज देता है। बैटरी क्षमता की बात करें तो यह 48 V/26 Ah है। वहीं, फुल चार्ज को सिर्फ 6-7 घंटे के चार्जिंग टाइम में किया जा सकता है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक हैं।