2 दिसंबर को लॉन्च होगा बिना बैटरी वाला ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola EV को देगा कड़ी टक्कर
 

Chopal Tv, New Delhi

मार्किट में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की काफी तारीफ हो रही है। लेकिन अब इसे टक्कर देने के लिए इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता Bounce ने अपने इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 2 दिसंबर को लॉन्च करने का एलान कर दिया है।

इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग भी शुरू की जाएगी। कंपनी लॉन्च के बाद अगले साल से ग्राहकों को ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सौंपना शुरू करने वाली है। बाउंस EV इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 499 रुपए टोकन राशि के साथ चालू करेगी।

Bounce Infinity स्कूटर के साथ स्मार्ट, अलग होने वाली लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। जिसे जरूरत पड़ने पर स्कूटर से आसानी से अलग किया जा सकता है। और सहूलियत के हिसाब से इसे चार्ज किया जा सकता है।

इस बाउंस EV नए स्कूटर को खास बनाता है इसका ‘Battery As A Service’। जहां बिना बैटरी के भी स्कूटर को खरीदा जा सकता है जिसकी वजह से स्कूटर की कीमत भी कम हो जाएगी। इसके बाद ग्राहक बोनस के बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क की मदद से शुल्क जमा करके डिस्चार्ज बैटरी की जगह फुल चार्ज बैटरी स्कूटर में लगा सकते हैं।

इस विकल्प से बैटरी वाले स्कूटर के मुकाबले 40% कम कीमत पर बिना बैटरी वाले स्कूटर को खरीदा जा सकता है। कंपनी ने नई इन्फिनिटी EV की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन Bounce ने घोषणा की है कि, 2021 में 22Motors का 100% अधिग्रहण लगभग 52 करोड़ रुपए में कर लिया है।

इस डील के अंतर्गत इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने 22मोटर्स के राजस्थान स्थित भिवाड़ी प्लांट और वहां की संपत्ति पर अधिकार जमा लिया है। इस प्लांट में सालाना 1,80,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने दक्षिण भारत में भी एक नया प्लांट शुरू करने की नीति का ऐलान कर दिया है।