मोबाइल & ऑटो

माइलेज देने के मामले में बेस्ट हैं ये 5 कारें, देती हैं 1 लीटर में 25 KM तक की रेंज

Vikash Kumar
5 Aug 2022 4:07 AM GMT
माइलेज देने के मामले में बेस्ट हैं ये 5 कारें, देती हैं 1 लीटर में 25 KM तक की रेंज
x
अगर आप कम बजट में बेस्ट माइलेज और बेहतर फीचर्स वाली कार की तलाश में हैं तो आप मारूति सेलेरियो को चुन सकते हैं.

सीएनजी की कीमतें बढ़ने से उन लोगों को खासी निराशा हुई है, जो पेट्रोल की महंगी कीमतों की वजह से किफायती यात्रा के लिए सीएनजी के विकल्प को चुनते थे. अब सीएनजी की कीमतें महंगी होने के बाद अगर आप कार लेने की योजना में हैं तो आप ज्यादा माइलेज या फ्यूल एफिशियंट कार के ऑप्शन को चुन सकते हैं.

अगर आप कम बजट में बेस्ट माइलेज और बेहतर फीचर्स वाली कार की तलाश में हैं तो आप मारूति सेलेरियो को चुन सकते हैं. सेलेरियो के एएमटी वर्जन मॉडल में 26.68 किलो मीटर प्रति लीटर का प्रमाणित माइलेज मिलने का दावा किया गया है, जबकि मैनुअल मॉडल में 25.2 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है.

बेस्ट माइलेज देने वाली कारों में होंडा की सबसे फेमस कार होंडा सिटी का नाम भी शामिल है. होंडा सिटी के ई-एचईवी मॉडल में आपको 26.5 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है. इस कार की सबसे खास बात इसका हाइब्रिड फीचर है. यानी इसे फ्यूल और चार्जिंग दोनों मोड पर प्रयोग कर सकते हैं.

मारूति सुजुकी वैगनआर लोअर मिडिल क्लास फैमिली के बीच सबसे लोकप्रिय और पसंद की जाने वाली कारों में से एक है. वैगनआर के एएमटी गियरबॉक्स 1.0L मॉडल में 25.19 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है. जबकि इसके मैनुअल मॉडल में 24.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है.

एंट्री लेवल हैचबैक कारों में टाटा की टियागो सबसे सुरक्षित कार है. इसके साथ ही टाटा टियागो की एएमटी ट्रांसमिशन वेरिएंट 23.84 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. टाटा टियागो की कीमत 5.22 लाख रुपये से 7.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह कार 9 वेरिएंट उपलब्ध है.

रेनॉल्ट कंपनी का दावा है कि रेनॉल्ट क्विड 22.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है. इसकी शुरुआती कीमत 4.49 लाख रुपये से 5.83 लाख रुपये के बीच है. इसके इंजन विकल्प में 0.8-लीटर और 1.0-लीटर शामिल ​हैं.

Next Story