MINI Cooper SE: इतनी क्यूट कार कि दिल कहेगा अभी ले लूं! फिर शुरू हुई बुकिंग, लेकिन कीमत है बहुत ज्यादा

 
MINI Cooper SE: इतनी क्यूट कार कि दिल कहेगा अभी ले लूं! फिर शुरू हुई बुकिंग, लेकिन कीमत है बहुत ज्यादा
WhatsApp Group Join Now

MINI Cooper SE Booking Reopen: MINI इंडिया ने घोषणा की है कि देश में कूपर एसई की बुकिंग एक बार फिर से शुरू कर दी गई है. मिनी कूपर एसई को इस साल फरवरी में भारत में 47.20 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था. लॉन्च से पहले ही इसकी सभी 30 यूनिट बुक हो चुकी थीं. अब, MINI इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर 40 यूनिट्स के लिए बुकिंग फिर से शुरू की गई है. हालांकि, अब मिनी कूपर एसई की कीमत 50.90 लाख रुपये, एक्स-शोरूम हो गई है. जो लोग भी अब इसकी बुकिंग कराएंगे उन्हें गाड़ी के लिए 50.90 लाख रुपये का भुगतान करना होगा. यह एक महंगी गाड़ी है लेकिन देखने में काफी क्यूट लगती है.

हालांकि, कंपनी ने इसकी जो कीमत बढ़ाई (47.20 लाख रुपये से 50.90 लाख रुपये कर दिया) है, उसके बदले में मिनी कूपर एसई में कुछ नए फीचर्स दिए जा रहे हैं. इसमें एडेप्टिव एलईडी हैडलाइट्स मिल जाती हैं, बिना चाबी निकाले कार को लॉक/अनलॉक करने का फीचर मिल जाता है, ड्राइविंग तथा पार्किंग एसिस्ट फीचर मिल जाता है और इसके अलावा भी काफी फीचर्स मिलते हैं. इस थ्री-डोर इलेक्ट्रिक हैचबैक में नई स्पोर्ट्स सीट, अपहोल्स्ट्री और ड्राइवर तथा फ्रंट पैसेंजर के लिए सीट हीटिंग फंक्शन भी मिलता है.

पावरट्रेन की बात करें तो मिनी कूपर एसई में 32.6 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है और कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 270 किमी की ड्राइविंग रेंज पेश करती है. इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है, जो 181 बीएचपी और 270 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटा है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, "पहली ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी एक शानदार सफलता रही है और इसकी काफी मांग बनी हुई है."