Chopaltv.com
iPhone 13 को टक्कर देने की तैयारी में Samsung, जल्द लॉन्च करेगा 2021 का सबसे तगड़ा Smartphone
 

Chopal Tv, New Delhi

iPhone लवर्स के लिए Apple जल्द ही iPhone 13 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन जो अपने बजट की वजह से आईफोन नहीं खरीद पाते उनके लिए Samsung एक खास तोहफा लेकर आ रहा है। जिसका सीधा-सीधा मुकाबला iPhone 13 से होगा।

दरअसल Samsung अपने अगले प्रीमियम फ्लैगशिप Galaxy S22 के साथ-साथ S22 प्लस को भी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इसके अलावा Samsung Galaxy S22 Ultra भी लॉन्च करेगा। इसमें दो जूम लेंस के साथ एक वेरिएबल फोकल लेंथ 3एक्स पर, दूसरा 10एक्स के साथ आएगा।

साथ ही दो टेलीफोटो कैमरों में सेंसर का एक छोटा अपग्रेड होगा। रिपोर्ट की माने तो नया मॉडल 1.22 यूएम पिक्सल के साथ दो 12 एमपी सेंसर का उपयोग करेगा और दोनों कैमरों में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन होगा। मैन कैमरा में 0.8 यूएम पिक्सल के साथ 108 एमपी का सेंसर होगा।

अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी सीरीज इस साल नवंबर में बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन में एंट्री करेगी। लाइनअप में स्मार्टफोन जनवरी 2022 से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे और श्रृंखला के सभी मॉडल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है।

कहा जा रहा है कि गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा में गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा पर दोहरी 10एमपी टेलीफोटो कैमरा सेटअप जारी होने की उम्मीद है। इनमें से एक लेंस पेरिस्कोप लेंस होगा जो 10एक्स ऑप्टिकल जूम की पेशकश करेगा।

गैलेक्सी एस22 प्लस के 4500 एमएएच की बैटरी हो सकती है। इसके अलावा गैलेक्सी 22 एंड्रायड12 पर आधारित वनयूआई4.एक्स के साथ प्री-इंस्टॉल होगा। Samsung Galaxy S सीरीज का पहला फोन 2010 में लॉन्च किया गया था जो बेस्टसेलर फोन बना था।